Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

झारखंडः भूख से 58 साल की बुर्जुग महिला की मौत, सरकारी तंत्र की लापरवाही आई सामने

झारखंड के गिरिडीह जिले के डुमरी इलाके में 58 वर्षीय सावित्री देवी नामक महिला की भूख के कारण मौत हो गई है। मृतक महिला ने पिछले तीन दिनों से कुछ भी नहीं खाया था।

झारखंडः भूख से 58 साल की बुर्जुग महिला की मौत, सरकारी तंत्र की लापरवाही आई सामने

देश में सरकारी तंत्र की लापरवाही का एक और मामला सामने आया है। जहां पर एक गरीब बुर्जग महिला की पेट भर खाना ना मिलने के कारण उसकी मौत हो गई है। मामला झारखंड के गिरिडीह जिले के डुमरी इलाके का है जहां 58 वर्षीय सावित्री देवी नामक महिला की भूख के कारण मौत हो गई है।

आपको बता दे कि महिला की मौत का कारण अकेले भरपेट खाना नहीं मिलना बल्कि सरकारी तंत्र की लापरवाही भी जिम्मेदार है। भूख से महिला की मौत पर खुद डुमरी के एमओ शीतल प्रसाद ने यह बात मानी है कि अधिकारियों की लापरवाही की वजह से मृतक महिला का राशन कार्ड नहीं बन पाया।

जिसकी वजह से उसे राशन नहीं मिल सका। और उसकी भूख के कारण मौत हो गई। आपको बता दे कि मृतक महिला ने पिछले तीन दिनों से कुछ भी नहीं खाया था। एमओ शीतल प्रसाद ने महिला की मौत पर दुख जताया है।

इसके साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया है कि जो भी अधिकारी इस मामले में दोषी पाएं जाएंगे उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाही की जाएगी। बता दे कि मृतक महिला के पति की दल साल पहले ही मौत हो चुकी है। और उसके दो बेट हैं जो महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में मजदूरी का काम करते हैं।

वहीं गांव के मुखिया का आरोप है कि मृतक महिला का राशन कार्ड नहीं बना था। जिसे लेकर वह पहले ही सारी प्रक्रिया पूरी कर कागजात बीडीओ को सौंप चुके थे।

आपको बता दे कि झारखंड में भूख से मौत का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई लोगों भूख के कारण अपनी जान गवा बैठे हैं। जिसमें पिछले साल ही 45 साल की बुधनी सोरेन की भूख से मौत हो गई थी।

Next Story
Top