Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पांच दिन से छुपे 11 विदेशियों को पुलिस हिरासत में लिया, चीन समेत अन्य दो देशों के नागरिक

रांची में मस्जिद में छिपे 11 विदेशियों को पुलिस हिरासत में ले लिया। इसके चीन और अन्य दो देशों के साथ जुड़े होने की आशंका जताई जा रही है।

पांच दिन से छुपे 11 विदेशियों को पुलिस हिरासत में लिया, चीन समेत अन्य दो देशों के नागरिक

झारखंड के रांची में मस्जिद में छिपे 11 विदेशियों को पुलिस हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि चीन के तीन, किर्गिस्तान के चार और कजाकिस्तान के चार मौलवी शामिल हैं। पुलिस की जांच में उनके पास से पहचान पत्र मिला, जिससे उनकी पहचान चीन के मा मेंनाई, ये देहाइ, मा मेरली, किर्गिस्तान के नूर करीम, नारलीन, नूरगाजिन, अब्दुल्ला और कजाकिस्तान के मिस्नलो, साकिर, इलियास के रूप में हुई।

हिरासत में पूछताछ के बाद मौलवियों ने बताया कि वे धर्म प्रचारक है। वे एक महीने से भारत के विभिन्न मस्जिदों में पनाह ले चुका है। जिसके बाद वे 19 मार्च को रांची से जमशेदपुर जाने के दौरान तमाड़ में रड़गांव के पास एक मस्जिद में रुका।

इस बीच कोरोना वायरस के दौरान विदेश के पाए गए नागरिक के बाद लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। लोगों को सबसे ज्यादा चीन के नागरिक से खौफ सता रहा है। इसका कारण है कोरोना वायरस की शुरुआत चीन से ही हुआ था। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस मौके पर पहुंचकर सभी मौलवी को हिरासत में ले लिया। पूछताछ के बाद सभी मौलवी को क्वारेंटाइन के लिए मुसाबनी स्थिति कांस्टेबल ट्रेनिंग स्कूल भेज दिया गया। डीएसपी ने बताया कि कोरोनावायरस के संक्रमण को देखते हुए पुलिस ने काफी सावधानी के साथ सभी की जांच- पड़ताल की जा रही है। साथ ही सभी के वीजा-पासपोर्ट को जब्त कर लिया गया है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top