Top

कश्मीर: वायुसेना के दो गरुड़ कमांडो शहीद, दो लश्कर आतंकी ढेर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 12 2017 12:37AM IST
कश्मीर: वायुसेना के दो गरुड़ कमांडो शहीद, दो लश्कर आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में वायुसेना के दो गरुड़ कमांडो शहीद हो गए। इसमें लश्कर ए तैयबा के दो आतंकी भी मारे गए। 

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद तड़के सुरक्षाबलों ने बांदीपुरा जिले के हाजिन इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया। 

इस बीच, आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी और फिर मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि गरुड़ कमांडो प्रशिक्षण एवं अनुभव के लिए अभियान का हिस्सा थे। 

इसे भी पढ़ें- J&K में सेना को बड़ी कामयाबी, जैश कमांडर खालिद को किया ढेर

मुठभेड़ में वे घायल हो गए। घायल दोनों कमांडो को यहां 92 बेस अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। उनकी पहचान सार्जेंट मिलिंद किशोर और कॉरपोरल नीलेश कुमार के रूप में हुई है। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में अब तक दो आतंकी मारे गए हैं। 

मारे गए आतंकी लश्कर ए तैयबा से जुड़े थे। उनकी पहचान अली उर्फ अबू माज और नसरुल्ला मीर के रूप में हुई है। माज पाकिस्तानी आतंकी था और मीर स्थानीय आतंकी था। 

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एसपी वेद ने बताया कि ये आतंकी कई आतंकी हमलों में शामिल थे जिनमें सुरक्षाबलों के जवान और आम लोग मारे गए हैं। वेद ने कहा, सुरक्षाबलों के लिए यह एक बड़ी सफलता है। 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से एके श्रेणी की दो राइफल, एक पिस्तौल, एक हथगोला, 12 एके मैगजीन और 75 राउंड बरामद किए हैं। 

सेना की चिनार कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल जेएस संधू के नेतृत्व में अधिकारियों और अन्य रैंक के जवानों ने शहीद कमांडो को श्रद्धांजलि दी। 

सेना के एक अधिकारी ने कहा, चिनार कोर के कमांडर और अन्य रैंक के जवान हाजिन अभियान में शहीद भारतीय वायुसेना के गरुड़ कमांडो के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करते हैं। 

शहीदों के लिए यहां सेना के बदामीबाग स्थित मुख्यालय पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम हुआ। इसमें सेना, पुलिस और वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

ये हुए शहीद

घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ में वायुसेना के सार्जेंट मिलिंद किशोर और कॉरपोरल नीलेश कुमार घायल हो गए। दोनों कमांडो को यहां 92 बेस अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
two garud commando martyred two let terrorist gun down in kashmir

-Tags:#Jammu Kashmir News#Air Force#Garuda Commando#Lashkar-e-Taiba#
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo