Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीर: घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 3 आतंकी ढेर

मोदी सरकार ने पुंछ-रावलकोट बस सर्विस एक हफ्ते के लिए सस्पेंड कर दी है।

कश्मीर: घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 3 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर में सोमवार को सेना ने आतंकी घुसपैठ की एक बड़ी साजिश नाकाम करते हुए तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है।

वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने पाकिस्तान को कड़ा सन्देश देते हुए पुंछ-रावलकोट बस सर्विस को एक हफ्ते के लिए रोक दिया है। इससे पहले पाकिस्तान सेना ने पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा से लगी अग्रिम चौकियों और गांवों पर रात भर मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की।

इसे भी पढ़ें: बुरहान वानी की बरसी पर सेना पर आतंकी हमला, 5 घायल

संघर्ष विराम के उल्लंघन के कारण एक व्यापार सुविधा केन्द्र और पुलिस बैरकों को नुकसान पहुंचा। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी जवानों ने रात भर भारी गोलीबारी और गोलाबारी की है। यह कल देर रात एक बजे तक चलता रहा।'

इसे भी पढ़ें: बुरहान वानी की बरसी पर सेना पर आतंकी हमला, 5 घायल

अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में एक व्यापार सुविधा केन्द्र और पुलिस बैरकों को नुकसान पहुंचा। कल पाकिस्तानी सेना ने छोटे हथियारों, स्वचालित हथियारों और मोर्टार बमों से पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगे गांवों और भारतीय सैन्य चौकियों पर हमला किया।

इसे भी पढ़ेंः- जम्मू-कश्मीर: अमरनाथ यात्रियों की बस में फटा सिलेंडर, 1 की मौत

पाकिस्तान ने जून में 23 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, एक बार बीएटी हमला किया और दो बार घुसपैठ की कोशिश की। इन घटनाओं में तीन जवानों सहित चार लोगों की मौत हो गयी और 12 घायल हो गये।

Next Story
Top