Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अलगाववादियों ने कबूला- पाक के इशारे पर भड़काते हैं हिंसा

जिनका स्टिंग किया गया है उनमें से एक का नाम नईम खान है।

अलगाववादियों ने कबूला- पाक के इशारे पर भड़काते हैं हिंसा

इंडिया टूडे चैनल के एक स्टिंग में दावा किया गया है कि कश्मीर घाटी में अलगाववादी पाक के इशारे पर हिंसा भड़काते हैं। चैनल के खुफिया कैमरे में अलगाववादी नेताओं ने कबूला है कि वे पाकिस्तान से पैसा लेते हैं और कश्मीर में हंगामा करवाते हैं।

अलगाववादियों ने ये भी माना है कि स्कूलों में आग लगाने के लिए भी वही जिम्मेदार थे। य्टिंग में बोल रहे शख्स ने कहा "कश्मीर में कई ऐसे लोग हैं जो उनके साथ मिलकर काम करते हैं। उसने वीडियों में हुर्रियत के प्रांतीय राष्ट्रपति (गिलानी गुट) के नईम खान, तहरीक ए हुर्रियत के नेता गाजी जावेद बाबा, JKLF के चेयरमैन फारुख अहमद डार (बिट्टा कराटे) का नाम लेकर कहा कि सब कश्मीर को अंशाति फैलाने का काम करते हैं।
उल्लेखनीय है कि जिनका स्टिंग किया गया है उनमें से एक का नाम नईम खान है और ये गिलानी दल का है। नईम खान ने कहा "पाकिस्तान से पैसा बॉर्डर के जरिए सीधा जम्मू-कश्मीर नहीं पहुंचता। उसने कहा " मैं दिल्ली आकर फंड देने वालों से मिलता हूं।"
नईम खान ने कहा "हंगामा करना पड़ता है। इससे फर्क नहीं पड़ता कि रेलवे स्टेशन जलाया जा रहा है या फिर स्कूल या पंचायत घर। हम लोगों को अल्लाह बचाएंगे, हॉस्पिटल की जरूरत नहीं पड़ेगी। अबतक 35 स्कूल जलाए जा चुके हैं। यह हो सका क्योंकि हम वहां थे। हमारे बिना कुछ नहीं हो सकता।"
वीडियो में ये भी कबूला कि वह विधायकों पर पत्थर फेंकते हैं और सरकारी प्रोपर्टी को नुकसान पहुंचाते हैं।
Next Story
Top