Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीर: सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना ने किया आतंकियों के ठिकाने का भंडाफोड़

शुक्रवार रात जम्मू-कश्मीर के अमरगढ़ सोपोर में सुरक्षा बलों और लश्कर आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी।

जम्मू-कश्मीर: सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना ने किया आतंकियों के ठिकाने का भंडाफोड़

शुक्रवार रात जम्मू-कश्मीर के अमरगढ़ सोपोर में सुरक्षा बलों और लश्कर आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। जिसमें तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया था।

सुरक्षा बलों को आतंकियों के किसी घर में घात लगाकर छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद सेना ने सदाह वन क्षेत्र में संयुक्त अभियान के दौरान एके -56 और एके -47 राइफल्स, 2 आरपीजी राउंड, 5 ग्रेनेड और गोला बारूद बरामद किए। जिसमें एके का लेटेस्ट वर्जन एके -74 भी मिला है।

मारे गए तीन आतंकियों की पहचान जविद अहमद दर और अबीद हामिद मीर के रूप में हुई है। वहीं, तीसरे आतंकी की अभी पहचान नहीं हुई।

सुरक्षाकर्मियों ने आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने को कहा था, पर वो नहीं माने और उन्होंने आग लगा दी थी। इस कारण सुरक्षा बलों ने भी जवाब कार्रवाई की थी।

बताते चलेक कि मंगलवार को पुलवामा में सुरक्षाबलों ने लश्कर के कश्मीर चीफ अबु दुजाना को ढेर कर दिया था। सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में मोस्टवांटेड दुजाना के साथ लश्कर आतंकी आरिफ भी मारा गया था।

सेना ने कश्मीर से आतंकियों के सफाये के लिए ऑपरेशन ऑलआउट चलाया हुआ है। इसमें कश्मीर के लोकल और पाकिस्तानी 250 से अधिक आतंकियों की लिस्ट तैयार की गई है। सेना इन आतंकियों के खात्मे के मिशन पर जुट गई है।

Next Story
Top