Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सबजार की मौत से घाटी में हिंसा, 70 घायल

हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद घाटी में हालात बिगड़ने शुरू हो गए थे।

सबजार की मौत से घाटी में हिंसा, 70 घायल

हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर सबजार अहमद की एनकाउंटर में मौत के बाद घाटी में फिर हिंसा भड़क उठी है। हिंसक प्रदर्शनों के बाद कश्मीर में शनिवार को सब कुछ खुद ब खुद बंद हो गया। सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष के दौरान अनंतनाग में एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

इस बीच प्रदेश सरकार ने एक बार फिर घाटी में इंटरनेट सेवाओं को सस्पेंड कर दिया है। बता दें कि आज ही सोशल मीडिया और मोबाइल ऐप्स पर कश्मीर में लगे बैन को हटाया गया था।

पुलवामा जिले के त्राल इलाके में बुरहान वानी के उत्तराधिकारी सबजार सहित दस आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मुठभेड में मार गिराया था। इसके तुरंत बाद त्राल और दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग के खानाबल समेत करीब 50 जगहों पर पथराव की घटनाएं शुरू हो गईं। यह जानकारी पुलिस की ओर से दी गई।

एक आतंकी की मौत पर होने वाले विरोध को सेना को गंभीरता से लेना चाहिये तथा उचित कार्यवाही करनी चाहिये| विरोध वहीं तक जायज है जब तक वह शांत है अगर हिंसा होती है तो सख्त कार्यवाही की जानी चाहिये

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष में जिले के मत्तान इलाके में एक व्यक्ति घायल हो गया। पूरी घाटी में हालात तनावपूर्ण हैं। घबराए हुए लोग अपने घरों के लिए निकल पड़े जिससे कुछ रास्तों पर ट्रैफिक जाम हो गया। स्कूलों को तीन घंटे पहले ही बंद कर दिया गया।

बता दें कि पिछले साल हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद घाटी में हालात बिगड़ने शुरू हुए थे और उसके बाद पत्थरबाजी और हिंसक प्रदर्शनों का जो दौर शुरू हुआ, वह अब तक जारी है।

खासतौर पर पत्थरबाजी की घटनाओं में जबरदस्त इजाफा हुआ है। पुलिस और सुरक्षाबलों को आशंका है कि अब सबजार के मारे जाने के बाद भी घाटी उबल सकती है, इसलिए सुरक्षा को और चाक चौबंद कर दिया गया है।

Next Story
Top