Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीर घाटी में दूसरे दिन भी कर्फ्यू जारी, बंद रहे स्कूल-कॉलेज

कश्मीर घाटी में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए प्रशासन ने रविवार को कर्फ्यू लगाया गिया था।

कश्मीर घाटी में दूसरे दिन भी कर्फ्यू जारी, बंद रहे स्कूल-कॉलेज
X

हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर सबजार बट के मारे जाने के बाद विरोध प्रदर्शनों की आशंका के चलते अधिकारियों ने आज लगातार दूसरे दिन घाटी में कई जगहों पर कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लगाईं जिससे हालात शांतिपूर्ण रहे।

अलगाववादियों द्वारा दो दिन की हड़ताल के आह्वान से दूसरे दिन भी कश्मीर में सामान्य जनजीवन प्रभावित रहा। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि श्रीनगर के सात थाना क्षेत्रों खायनार, नौहट्टा, सफाकदल, एम आर गंज, रैनावारी, क्रालखुद और मैसूमा में पाबंदियां लगाई गई हैं।

ये भी पढ़ें - इस अस्पताल ने मंत्रीजी का ऐसे किया स्वागत, भगाए मरीज

दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग और शोपियां जिलों में तथा पुलवामा कस्बे में और उत्तरी कश्मीर के सोपोर में भी इसी तरह की पाबंदियां लगाई गईं हैं। उन्होंने कहा कि मध्य कश्मीर के बड़गाम और गांदेरबल जिलों में दूसरे दिन भी धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है।

सेना के शिविर में हुआ पथराव

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के तहाब इलाके में सीआरपीएफ के एक शिविर उपद्रवियों ने पथराव किया लेकिन पुलिस और सुरक्षा बलों ने पूरी तरह संयम अपनाते हुए उन्हें खदेड़ दिया, इसमें कोई घायल नहीं हुआ।

पुलिस व सेना स्स्थिति पर पूरी तरह नजर रखे हुए है और किसी भी स्स्थिति से निपटने पूरी तरह मुस्तैद है।

जनरल रावत का बयान

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि कश्मीर घाटी में मुझे वहां तैनात सैनिकों को मनोबल बनाए रखना है। जनरल रावत ने यह भी कहा कि काश ये लोग हम पर पत्थर फेंकने के बजाय हथियारों से गोली चलाते, तब मुझे ज्यादा खुशी होती।

उन्होंने कहा कि सैनिकों को सिर्फ मरने के लिए तो नहीं छोड़ा जा सकता। तो वहीं दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रेट के अध्यक्ष यासीन मलिक को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story