Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सेना को बड़ी कामयाबी, लश्कर कमांडर लश्करी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

लश्करी पिछले महीने अचबल में पुलिस दल पर हुए हमले में शामिल था।

सेना को बड़ी कामयाबी, लश्कर कमांडर लश्करी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग के डेलगम गांव में सेना को शनिवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। सेना ने लश्कर कमांडर बशीर लश्करी को समेत दो आतंकियों को मार गिराया। लश्करी बीते महीने अचबल में पुलिस दल पर किए गए हमले शामिल था। इस हमले में थाना प्रभारी फिरोज अहमद डार समेत 6 पुलिसकर्मी शहीद हुए थे।

कुछ दिन पहले ही लश्कर आतंकी बशीर सुरक्षा बलों के हाथ से बचकर निकल गया था। पुलिस और राष्ट्रीय रायफल्स ने अनंतनाग जिले में सोफ कोकरनाग गांव को लश्कर आतंकी बशीर की उपस्थिति के इनपुट के बाद घेर लिया था। लेकिन बशीर अपने 2 साथियों के साथ बचकर निकल गया था।

आतंकियों और सेना के बीच हुई इस मुठभेड़ में गांववालों ने सेना पर पत्थरबाजी की। हालांकि इसके बाद भी सेना लश्करी को ढेर करने में कामयाब रही। सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई गोलीबारी में एक महिला समेत दो नागरिकों को भी मौत हो गई।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, 'बशीर लश्करी और तीन अन्य आतंकवादी अनंतनाग के ब्रेन्ती गांव में सुरक्षा बलों के घेरे में फंस गए। ये आतंकवादी 16 जून को दक्षिण कश्मीर के अचबल इलाके में एक थाना प्रभारी और पांच अन्य पुलिस कर्मियों को मार डालने की घटना में शामिल थे।'

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादी आम लोगों का इस्तेमाल अपने बचाव के लिए 'मानव ढाल' के तौर पर कर रहे थे। आतंक का पर्याय बने बुरहान वानी और सबजार अहमद बट के खात्मे के बाद सेना की यह बड़ी कामयाबी है।

Next Story
Top