Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीर: पुलवामा में मुठभेड़ खत्म, तीन आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर में सेना ने कहा कि मुठभेड़ में अभी तक तीन आतंकवादी मारे गए हैं।

कश्मीर: पुलवामा में मुठभेड़ खत्म, तीन आतंकी ढेर

दक्षिण कश्मीर के एक गांव में 24 घंटों से चल रही मुठभेड़ आज समाप्त हो गयी और सुरक्षा बलों ने तीसरे आतंकवादी को भी ढेर कर दिया। वहीं राज्य के पुलिस प्रमुख ने हथियार छोड़कर मुख्य धारा में शामिल होने वाले स्थानीय आतंकवादियों को सभी संभव मदद देने का वादा किया।

इसे भी पढ़ें: सरकार ने नष्ट किया डीएसपी अयूब की हत्या का सबूत, तोड़े गए थे हाथ-पैर

पुलिस महानिदेशक एस पी वैद ने आतंकवादियों से यह अपील न सिर्फ पुलिस प्रमुख के रूप में बल्कि एक पिता के रूप में की और कहा कि इच्छुक युवाओं को सुविधाएं देने के संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों और उप महानिरीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं।

उनकी अपील ऐसे दिन आयी है जब हिजबुल मुजाहिद्दीन का तीसरा आतंकवादी सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड में मारा गया। यह मुठभेड यहां से करीब 60 किलोमीटर दूर पुलवामा जिले के बहमनू गांव में हुई। मुठभेड में कल दो आतंकवादियों जहांगीर अहमद और किफायत खांडे की मौत हो गयी थी।

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि तीसरा आतंकवादी एक मकान में छिपा हुआ था। वह आज सुबह करीब आठ बजे मारा गया। तीनों आतंकवादियों के साथ ही तीन हथियार भी बरामद किए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की केवल 16 फीसदी कोशिशें सफल: गृह मंत्रालय

उन्होंने कहा कि तीन आतंकवादियों का मारा जाना सेना के लिए एक बडी उपलब्धि है वहीं हिजबुल के लिए बडा झटका है। अभियान के दौरान सेना के दो कर्मी भी घायल हो गए। इसके साथ ही मुठभेड स्थल के पास प्रदर्शन के दौरान सुरक्षा बलों की कार्रवाई में चार नागरिक घायल हो गए।

Next Story
Top