Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बुरहान की बरसीः खतरे में कश्मीर, आतंकियों ने बनाया मास्टरप्लान!

हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी की मौत को एक साल पूरा होने वाला है।

बुरहान की बरसीः खतरे में कश्मीर, आतंकियों ने बनाया मास्टरप्लान!
X

जम्मू कश्मीर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है क्यों कि हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी की मौत को एक साल पूरा होने वाला है। इसलिए ऐसी आशंका है कि बुरहान की बरसी पर आतंकी या अलगाववादी किसी ऐसी गोष्ठी या कार्यक्रम का आयोजन कर सकते है जिससे हिंसा भड़क सकती है।

उल्लेखनीय है कि 8 मई, 2016 को हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी घाटी में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। बुरहान वाणी की मौत के बाद वहां काफी हिंसक घटनाक्रम हुए थे और घाटी का माहौल काफी खराब था।

सूत्रों के अनुसार, अलगाववादियों और आतंकी संगठनों ने बुरहान की बरसी यानी कि 8 जुलाई को एक कार्यक्रम के आयोजन का प्लान बनाया है।

इस दिन अलगाववादी, हुर्रियत नेता और हिज्बुल के सुप्रीम कमांडर सैयद सलाहुद्दीन ने एक सप्ताह तक जम्मू कश्मीर बंद और प्रदर्शन करने का आह्वान किया है।

कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने बताया, 'हम कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे।' अनंतनाग के एसएसपी अल्ताफ अहमद ने जानकारी दी, 'पत्थरबाजों पर 8 जुलाई को निगरानी रखी जाएगी। सरकार ने सभी स्कूलों और कॉलेजों के लिए 10 तक गर्मी की छुट्टी घोषित कर रखी है।'

उन्होंने बताया, 'इस दौरान इंटरनेट सेवा प्रदाताओं को गुरुवार से सभी सोशल मीडिया को ब्लॉक रखने के निर्देश दिए गए हैं। अधिकांश अलगाववादी नेताओं को नजरबंद कर दिया गया है।' एसएसपी ने बताया, 'मैं अपने जिले में शांति चाहता हूं और मुझे जो संसाधन उपलब्ध है उसका पूरा इस्तेमाल करूंगा।'

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story