Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीर में छात्रों और पुलिस के बीच झड़प, दर्जनों छात्र घायल

सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारी छात्रों को हटाने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोडे।

कश्मीर में छात्रों और पुलिस के बीच झड़प, दर्जनों छात्र घायल

जम्मू कश्मीर में पथराव करते छात्रों और सुरक्षाबलों के बीच झड़पों का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में आज टकराव के ताजा दौर की खबर है जिसमें एक दर्जन से अधिक छात्र घायल हो गए।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कुलगाम के डिग्री कालेज के करीब 250 छात्रों ने डिग्री कालेज, पुलवामा में 17 अप्रैल की घटना में सुरक्षाबलों द्वारा कथित अत्याचार के खिलाफ कालेज परिसर से विरोध मार्च निकाला।
उन्होंने कहा कि छात्रों ने सुरक्षाबलों तथा कुलगाम स्थित पुलिस अधीक्षक आधिकारिक आवास पर पत्थर फेंके जो कालेज परिसर के पास स्थित है।अधिकारी ने कहा कि सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारी छात्रों को हटाने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोडे।
उन्होंने कहा कि झडपों के दौरान 14 छात्र घायल हो गये। उन्होंने कहा कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी स्थिति स्थिर बताई जा रही है। पुलवामा में 17 अप्रैल को सरकारी कालेज पर पुलिस कार्रवाई पर पूरे कश्मीर के छात्रों ने भारी विरोध जताया था।
थाने पर फेंके ग्रेनेड से पुलिसकर्मी घायल
वहीं एक अन्य घटना में पुराने श्रीनगर में आतंकवादियों ने आज एक थाने पर ग्रेनेड से हमला किया जिसमें पुलिसकर्मी घायल हो गये। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सफकादल में पुलिस थाना परिसर में ग्रेनेड विस्फोट हुआ।
उन्होंने कहा, घटना में विशेष पुलिस अधिकारी :एसपीओ: समीर अहमद घायल हो गए। उन्होंने कहा कि घायल पुलिसकर्मी को पुलिस नियंत्रण कक्ष अस्पताल ले जाया गया है। उनकी हालत स्थिर बतायी जा रही है।
Next Story
Top