Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बाजवा के LoC दौरे के बाद पाक ने सीमा पर पूरी रात बरसाईं गोलियां

बिना उकसावे के पाकिस्तानी सेना द्वारा सीजफायर तोड़ने की इस घटना भारतीय सेना माकूल जवाब दे रही है।

बाजवा के LoC दौरे के बाद पाक ने सीमा पर पूरी रात बरसाईं गोलियां

पाक सेना प्रमुख के एलओसी पर शनिवार को किए गए दौरे के बाद पाकिस्तानी सेना द्वारा नियंत्रण रेखा के नजदीक कृष्णा घाटी सेक्टर में अंधाधुंध गोलीबारी की गई है। शनिवार रात 8.30 बजे से शुरू हुई इस गोलाबारी में छोटे, ऑटोमैटिक हथियार और मोर्टार का इस्तेमाल किया जा रहा है। बिना उकसावे के पाकिस्तानी सेना द्वारा सीजफायर तोड़ने की इस घटना भारतीय सेना माकूल जवाब दे रही है।

पाकिस्तान में एलओसी के सटे मुजफ्फराबाद सेक्टर में पाक आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा के दौरे के बाद पाकिस्तानी सेना द्वारा ऐसी हरकत की आशंका पहले से ही जताई जा रही थी।

बता दें कि भारतीय सेना ने एलओसी के नजदीक पिछले 4 दिनों में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 14 आतंकवादियों को मार गिराया है। घुसपैठ के खिलाफ भारतीय सेना का यह बड़ा ऑपरेशन लगातार जारी है जिसके चलते आतंकियों को समर्थन देने वाली पाकिस्तानी सेना बौखला गई है।

इसी बौखलाहट का नतीजा है कि पाक आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने LoC जाकर अपने सैनिकों से बात की और 'कश्मीरी भाइयों' को समर्थन देने का राग फिर से अलापा। उन्होंने अपने सैनिकों से यह भी कहा था कि भारतीय सेना के हर हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जाए।

बाजवा के दौरे के बाद से ही यह आशंका जताई जा रही थी कि पाकिस्तानी सेना फिर से किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश करेगी। माना जा रहा है कि अपने चीफ को 'खुश' करने के लिए ही पाकिस्तानी सेना ने यह फायरिंग और गोलाबारी शुरू की है।

पिछले एक महीने में बाजवा ने तीसरी बार एलओसी का दौरा किया है। वह जब भी एलओसी जाते हैं, पाक सेना किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश करती है। पिछली बार बाजवा के एलओसी आने के बाद कृष्णा घाटी सेक्टर में दो भारतीय सैनिकों के शवों को पाकिस्तानी सेना द्वारा क्षत-विक्षत किया गया था। 1 मई को हुई घटना के बाद भारत ने 778 किलोमीटर लंबी लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर लगातार कड़ी कार्रवाई करते हुए न सिर्फ कई आतंकियों को मार गिराया है, बल्कि कई पाकिस्तानी चौकियों को भी तबाह किया है।

Next Story
Top