Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारतीय सेना की सख्ती से बौखलाया पाक, बाजवा पहुंचे LOC

पिछले एक महीने में बाजवा ने तीसरी बार एलओसी का दौरा किया है।

भारतीय सेना की सख्ती से बौखलाया पाक, बाजवा पहुंचे LOC

जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय सेना द्वारा घुसपैठ की कोशिश कर रहे कई आतंकियों को मार गिराए जाने से पाकिस्तानी सेना बौखला गई है। लगातार घुसपैठ की कोशिश नाकाम होने से बेचैन पाक सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा शनिवार को फिर एलओसी पहुंच गए।

एक महीने में तीसरी बार एलओसी पहुंचे बाजवा ने एक बार बार कश्मीर को लेकर 'जहर' उगला। उन्होंने कहा कि पाक सेना 'कश्मीरी भाइयों' का समर्थन करना जारी रखेगी।

एलोसी से सटे मुजफ्फराबाद सेक्टर में बाजवा के दौरे के बाद पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस द्वारा जारी बयान में कहा गया, 'सेना प्रमुख बाजवा ने कहा कि हम अपने कश्मीरी भाइयों के आत्मनिर्णय के अधिकार का समर्थन करते हैं।'

हालांकि बयान में साफ किया गया है कि यह समर्थन सिर्फ सीमा पार के लिए है, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लिए नहीं।'

देश गुजर रहा चुनौतियों से

बताया जा रहा है कि इस दौरान बाजवा ने अपने सैनिकों से कहा कि उन्हें भारतीय सेना के हर हमले का मुंहतोड़ जवाब देना है। पाकिस्तानी अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक बाजवा ने कहा, 'हम जानते हैं कि देश रक्षा और सुरक्षा से जुड़ी किन चुनौतियों से जूझ रहा है।

मोर्चा चाहे कोई भी हो, हम सभी तरह के खतरों से निपटने में सक्षम हैं।' पाक सेना प्रमुख का यह बताया भारतीय सेना प्रमुख के बयान का जवाब माना रहा है।

778 किमी की सीमा पर कइ बार फायरिंग-

1 मई को हुई घटना के बाद भारत ने 778km लंबी लाइन ऑफ कंट्रोल पर लगातार कड़ी कार्रवाई करते हुए न सिर्फ कई आतंकियों को मार गिराया है, बल्कि कई पाकिस्तानी चौकियों को भी तबाह किया है।

पिछले महीने ही भारतीय सेना ने बताया था कि उसने घुसपैठ में मदद करने वाली नौशेरा स्थित पाकिस्तानी चौकियों को तबाह किया है। सेना ने इस कार्रवाई का वीडियो भी जारी किया था। मेजर जनरल अशोक नरूला ने कहा था, 'अब बर्फ पिघलने से घुसपैठ बढ़ने की आशंका है, लेकिन भारतीय सेना की तैयारी पूरी है।'

सेना ने कश्मीर घाटी में 4 दिनों में मार गिराए 13 आंतकी

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने आतंकियों की नापाक कोशिश को नाकाम कर दिया है। सुरक्षा बलों ने गुरेज सेक्टर में घुसपैठ कर रहे आतंंकियों को भगा दिया। इस दौरान एक घुसपैठिया जवानों की फायरिंग में मारा गया।

वहीं जवानों को घुसपैठिये के पास से एक हथियार भी बरामद भी हुआ। फिलहाल ऑपरेशन जारी है। सेना की ओर से जारी किए एक बयान में कहा गया है कि भारतीय सुरक्षाबलों ने पिछले चार दिनों में 13 सशस्त्र घुसपैठिए मार गिराया है, घाटी में पाक द्वारा आतंक फैलाने के खिलाफ ऑपरेशन जारी रहेगा।

एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया था कि सैनिकों ने 24 घंटे के भीतर नियंत्रण रेखा के समीप कई सेक्टरों में सीमा पार से घुसपैठियों को भारत में भेजने की पाकिस्तानी सेना की कई कोशिशों को विफल कर दिया। उन्होंने बताया कि इस दौरान सात आतंकी मारे गए।

Next Story
Top