Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NIA की पूछताछ में अलगाववादी नेताओं ने उगला सच, माना पाक से होती है फंडिंग

अलगाववादी नेता नईम खान और फारूक अहमद डार ने कबूल किया कि हुर्रियत को पाकिस्तान की ओर से मदद मिलती है।

NIA की पूछताछ में अलगाववादी नेताओं ने उगला सच, माना पाक से होती है फंडिंग
X

एक न्यूज चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में अलगाववादी नेता नईम खान और फारूक अहमद डार के पाकिस्तान से पैसे मिलने की बात कबूलने के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी नेता सैयद अली शाह गिलानी सहित तीन अन्य नेताओं से पूछताछ की।

सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ में इन सभी ने माना है कि कश्मीर में पाकिस्तान फंडिंग करता है साथ ही हुर्रियत को भी मदद मिलती है।

अतिरिक्त महानिदेशक के नेतृत्व वाली एनआईए की टीम ने नईम खान, फारूक अहमद डार उर्फ बिट्टा कराटे और गाजी जावेद बाबा को अपने समक्ष पेश होकर टीवी चैनल पर हुए एक खुलासे के संबंध में स्पष्टीकरण देने को कहा था।

मालूम हो कि एक न्यूज चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में अलगाववादी नेता नईम खान और फारूक अहमद डार ने कबूल किया है कि हुर्रियत को पाकिस्तान की ओर से मदद मिलती है।

अलगाववादी नेताओं के चेहरे बेनकाब होने के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मामले की जांच शुरू करते हुए न्यूज चैनल से स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो उपलब्ध कराने को भी कहा है।

जांच एजेंसी ने तरहीक-ए-हुर्रियत के नेता नईम खान, फारूक अहमद डार उर्फ विट्टा कराटे और गाजी जावेद बाबा को समन जारी कर पेश होने को कहा है।

नईम ने कहा, 'मैं भारतीय मीडिया के प्रति जिम्मेदार नहीं हूं। मैं हुर्रियत नेताओं और स्थानीय मीडिया के प्रति जिम्मेदार हूं। इसमें पुराना वीडियो इस्तेमाल किया गया है।'

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story