Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NIA ने किया गिलानी के करीबी को अरेस्ट, उगले कई बड़े राज

वटाली ने संदिग्ध तरीके से अपने बैंक अकाउंट में गफलत कर इस फंड को अलगावादी नेताओं और आतंकियों को बांटा।

NIA ने किया गिलानी के करीबी को अरेस्ट, उगले कई बड़े राज
राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जम्मू कश्मीर में आतंकियों को फंड मुहैया कराने के आरोप में गुरूवार के दिन कट्टरपंथी हुर्रियत नेता सैयद गिलानी के करीबी जहूर अहमद वटाली को गिरफ्तार किया था।
NIA को वटाली से टेरर फंडिंग के काफी महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं। वटाली पर घाटी में आतंकियों, अलगाववादियों और पत्थरबाजों को आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए फंड्स मुहैया कराए जाने का आरोप है।
जांच एजेंसी इस बात का भी कयास लगा रही है कि संभवतः वटाली के बॉर्डर के उस पार पाक की खुफिया एजेंसी के अधिकारियों, और पाक सेना से भी सम्बन्ध हो सकते हैं।
गिलानी के करीबी बिजनेसमैन वटाली पर यह आरोप है कि उसने अपने व्यवसाय सम्बन्धी लेन देन की आड़ ले कर पाकिस्तान से आतंकवाद फैलाने के लिए फंड हासिल किया।
फंड हासिल करने के बाद वटाली ने संदिग्ध तरीके से अपने बैंक अकाउंट में गफलत कर इस फंड को अलगावादी नेताओं और आतंकियों को बांटा।
सूत्रों ने जानकारी दी कि NIA के अधिकारियों ने वटाली की पांच ख़ुफ़िया डायरियों के आधार पर उसे गिरफ्तार किया है। इन डायरियों में काफी महत्वपूर्ण व ख़ुफ़िया सूचनायें हैं।
इन डायरियों में इस बात का जिक्र है कि वटाली को किस तरह से आतंकियों व अलगावादियों को फंड मुहैया कराये जाने के लिए कैश ट्रांसफर किए जाते थे और उसके बाद कैसे वटाली ने इसका डिस्ट्रीब्यूशन किया।
Next Story
Top