Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अलकायदा ने कश्मीर में बनाया अपना नया चीफ कमांडर

कश्‍मीर में अलकायदा ने हिज्बुल मुजाहिदीन से बाहर किए गए कमांडर जाकिर मूसा के हाथ में अपनी कमान सौंपी है।

अलकायदा ने कश्मीर में बनाया अपना नया चीफ कमांडर

कश्मीर और भारत में एक बार फिर अपनी धाक जमाने के लिए आतंकी संगठन अल कायदा जम्मू कश्मीर में एक आतंकी को अपना चीफ कमांडर बनाया है।

कश्‍मीर में खुद के मौजूदगी की पुष्‍टि करते अलकायदा के आतंकियों ने ऐलान किया है कि कश्‍मीर में जिहाद की कमान हिज्बुल मुजाहिदीन के निष्‍कासित कमांडर जाकिर मूसा के हाथ में सौंपी गई है।

इसे भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर: घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सेना ने ढेर किये 3 आतंकी

बता दें कि ये आतंकी है हिज्बुल मजाहिदीन का सदस्य जाकिर मूसा। मूसा आतंकी बुरहान वानी की तरह की जम्मू कश्मीर में आतंकी संगठन के लिए काम करेगा।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, जाकिर मूसा का ऐसान ग्लोबल इस्लामिक मीडिया फ्रंट ने की है। ये संस्था अल कायदा से जुड़ा प्रोपेगैंडा चैनल है। अल कायदा के भारतीय सेल को अंसार गजवा-उल हिंद कहा जाएगा।

आतंकी जाकिर मूसा एक पढ़े लिखे परिवार से आता है। खुद जाकिर मूसा ने भी चंडीगढ़ के एक कॉलेज से इंजीनियरिंग की डिग्री ली है। इसके बाद उसने आतंक की राह पकड़ी। मूसा का भाई डॉक्टर है जबकि उसके पिता इंजीनियर हैं।

इसे भी पढ़ें- नम आंखों से हुई शहीद जयद्रथ सिंह की आखरी विदाई, श्रद्धाजंलि देने उमड़ा जनसैलाब

लेकिन वहीं दूसरी तरफ जम्मू कश्मीर पुलिस ने अब तक घाटी में किसी भी अतंर्राष्ट्रीय आतंकी संगठन की मौजूदगी से इनकार किया है। हालांकि घाटी में पत्थरबाज अक्सर इस्लामिक स्टेट के झंडे के साथ नजर आते हैं।

Next Story
Top