Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कुत्तों ने किया नमक का फर्ज अदा, बताया आतंकी हमला

सीआरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘कुत्तों ने नमक का फर्ज अदा करते हुए कई लोगों की जान बचा ली।''

कुत्तों ने किया नमक का फर्ज अदा, बताया आतंकी हमला
X

कुत्ता नमक का फर्ज अदा करता है और इंसान से वफादार होता है। दो आवारा कुत्तों ने यह साबित कर दिया और कई जवानों की जिंदगी बचा ली। शिविर के पास ही घूमने वाले इन कुत्तों को सीआरपीएफ के जवान नियमित रुप से खाना दिया करते हैं।

सोमवार की भोर होते समय दोनों कुत्तों के अचानक तेज भौंकने से बांदीपुर के शिविर में रह रहे सीआरपीएफ जवानों को लगा कि वहां किसी खास हिस्से में कुछ लोग छुपे हुए हैं। जवानों ने संदेह वाले हिस्से में तेज रोशनी डाली तो वहां उन्हें कुछ आतंकवादी दिखाई पड़े।

ये भी पढ़े- जम्मू-कश्मीरः बांदीपोरा में CRPF की 45वीं बटालियन पर आतंकी हमला, 4 आतंकी ढेर

जिनसे मुठभेड़ के बाद उन्हें मार गिराया गया। सीआरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘कुत्तों ने नमक का फर्ज अदा करते हुए कई लोगों की जान बचा ली।'

सहरी भूलकर इकबाल अहमद ने उठाई राइफल

माहे रमजान में अलसुबह कमांडेंट इकबाल अहमद उठते हैं। सोमवार को जब वे सहरी के लिए जगे तो वायरलेस से कुछ संदेश आया कि उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा इलाके में सीआरपीएफ के एक शिविर पर फिदायीन हमला हुआ है।

इतना सुनते ही वह सहरी भूलकर अपनी राइफल उठाकर पास के शिविर के लिए रवाना हो गए। इस शिविर में चार आतंकवादी, जो संभवत: लश्कर-ए-तैयबा के थे, हमले को अंजाम देने जा रहे थे।

एक अधिकारी ने बताया कि कमांडेंट सहित अन्य सुरक्षा कर्मियों के तुरंत हरकत में आने से आतंकवादियों का हमला नाकाम हो गया, वरना कई लोगों की जान जा सकती थी।

रमजान के महीने में रोजा रखने वाले इकबाल वहां उस वक्त तक रहे जब तक सारे आतंकवादी ढेर नहीं कर दिए गए और इलाके को महफूज नहीं कर लिया गया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story