Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अलगाववादियों ने किया हड़ताल का आह्वान

हुर्रियत कांफ्रेंस के दोनों धड़ों और जेकेएलएफ ने भी लोगों से कश्मीरियों के खिलाफ ‘भेदभाव और पूर्वाग्रह'' को बढ़ावा देने के लिए ‘भारतीय इलेक्ट्रानिक मीडिया'''' के खिलाफ प्रदर्शन करने को कहा।

अलगाववादियों ने किया हड़ताल का आह्वान

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में पत्थरबाजों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प के दौरान एक युवक की मौत के होने की वजह से अलगाववादियों ने शुक्रवार को हड़ताल और शांतिपूर्ण प्रदर्शन का आह्वान किया। और अलगाववादियों ने दिवंगत छात्र आदिल के घर तक मार्च निकालने का भी आह्वान किया।

हुर्रियत कांफ्रेंस के दोनों धड़ों और जेकेएलएफ ने भी लोगों से कश्मीरियों के खिलाफ ‘भेदभाव और पूर्वाग्रह' को बढ़ावा देने के लिए ‘भारतीय इलेक्ट्रानिक मीडिया' के खिलाफ प्रदर्शन करने को कहा।

ये भी पढ़े- कुपवाड़ा: सेना ने माछिल सेक्टर में चार आतंकवादियों को किया ढेर

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिला में मंगलवार रात सुरक्षाबलों की घेराबंदी में फंसे दो आतंकियों को बचाने के लिए पथराव कर रही भीड़ में शामिल एक युवक की मौत के बाद बुधवार को कश्मीर घाटी के विभिन्न इलाकों में हिंसा भड़क उठी।

इस दौरान शोपियां, पुलवामा, पांपोर और हंडवाड़ा में छात्रों और सुरक्षाबलों के बीच हिंसक झड़पें हुईं जिनमें सुरक्षाकर्मियों सहित कई लोग घायल हो गए। युवक के जनाजे में बुधवार को हज़ारों लोगों ने भाग लिया। लोगों ने आज़ादी समर्थक और भारत विरोधी नारेबाजी भी की।

Next Story
Top