Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''रमजान से पहले बोर्डर पर हो शांति''

सीमा पर सीजफायर के उल्लंघन से फैली अशांति को लेकर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है।

बीते कुछ दिनों से जम्मू कश्मीर में भारत और पाक के बीच जारी गोलाबाली और सीजफायर के उल्लंघन से फैली अशांति को लेकर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपील की है।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि पीएम से भारत की तरफ से एकतरफा युद्धविराम करने की अपील की। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने भी अपने कार्यकाल में सीमा पर बढ़ रहे तनाव को रोकने के लिए एकतरफा युद्धविराम की पहल की थी।

फारूक अब्दुल्ला ने आगे कहा कि मैंने पीएम मोदी से कहा कि बहुत जरूरी है कि एक राजनीतिक पहल की जाए। यह सिर्फ लॉ ऐंड ऑर्डर का प्रॉब्लम नहीं है। हमें इसे गहराई पर जाकर देखना पड़ेगा।

बॉर्डर पर तनाव बढ़ता जा रहा है। ऐसी सूरत न बने कि युद्ध हो। युद्ध हमें बर्बाद कर देगा। इतने सालों तक सियासत को बनाने में हमने जो मेहनत की है, वह सेकंडों में मिट जाएगी। किसी न किसी तरीके से बातचीत को शुरू करना पड़ेगा।

सीमा पर सीजफायर जारी होने के सवाल पर अब्दुल्ला ने कहा कि जब वाजपेयी सरकार थी तब भी गंभीर स्थित थी। लेकिन उन्होंने शांति के लिए कई कदम उठाए थे।

उन्होंने रमजान के समय एकतरफा युद्धविराम किया जबकि उस वक्त हालात भी बहुत गर्म थे। आज भी मैं अपील करूंगा कि रमजान आ रहे हैं। रमजान से पहले भारत-पाक बोर्ड पर शांति हो।

Next Story
Top