Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

J&K: कुलगाम में पुलिस गाड़ी पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

लश्कर ए तैयबा में शाह को ''अबु ओसामा भाई'' के नाम से भी जाना जाता था।

J&K: कुलगाम में पुलिस गाड़ी पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

शनिवार को कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने पुलिस की गाड़ी पर फायरिंग की। आतंकियों द्वारा कि गई फायरिंग गाड़ी के ड्राइवर की मौत हो गई जबकि एक पुलिसकर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गया। घायल पुलिसकर्मी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि आतंकियों ने कुलगाम के नंदमार्ग में फायरिंग की। इससे पहले, सुरक्षा बल ने पुलवामा जिले में सुबह आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर वसीम शाह को एक एनकाउंटर में मार गिराया।

कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने बताया कि लश्कर ए तैयबा में शाह को 'अबु ओसामा भाई' के नाम से भी जाना जाता था। इसके सिर पर 10 लाख रुपए का ईनाम था।

पुलवामा में एनकाउंटर के दौरान लोगों ने पत्थरबाजी की, जिसकी जवाबी कार्रवाई में एक स्थानीय नागरिक की भी मौत हो गई और एक जख्मी हो गया।

ओसामा का दायां हाथ मीर भी हलाक

पुलवामा के लित्तर एरिया में हुए एनकाउंटर में वसीम शाह का दांया हाथ समझा जाने वाला साथी बॉडीगार्ड निसार अहमद मीर भी मारा गया। वसीम शाह पिछले एक साल से साउथ कश्मीर में एक्टिव था और कई हमलों में वांछित था।

ऊंची केटेगरी का आतंकवादी

सुरक्षा एजेंसी ने वसीम शाह को ए प्लस कैटेगरी में रखा था। लित्तर को आतंकियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह माना जाता है। चार साल में लित्तर एरिया में यह पहला एनकाउंटर है।

घिर जाने के बाद शाह ने अपने बॉडीगार्ड निसार के साथ वहां से भागने की कोशिश की, लेकिन दोनों मारे गए। इस एनकाउंटर में सीआरपीएफ और आर्मी ने भी हिस्सा लिया।

ये हथियार बरामद

आतंकियों के पास से एक एके-47 राइफल, एक एके -56 और 6 मैगजीन बरामद की गई हैं। बता दें कि सेना और पुलिस घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन क्लीन चला रही है।

हेफ का डॉन अबु

जम्मू-कश्मीर पुलिस लंबे वक्त से वसीम शाह उर्फ अबु ओसामा भाई के पीछे लगी थी। शाह को हेफ का 'डॉन' भी कहा जाता था। हेफ साउथ कश्मीर के शोपियां जिले में है। इसे आतंकियों का एक दूसरा गढ़ माना जाता है। शाह शोपियां में हेफ-श्रीमाल का रहने वाला था। यह 2014 में लश्कर में शामिल हुआ था।

Next Story
Top