Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अय्याश था लश्कर कमांडर अबु दुजाना, लड़कियों के लिए बन चुका था खतरा

अबु दुजाना अपने तीन साथियों के साथ एक घर में छिपा हुआ था, जिसे सेना ने उड़ा दिया।

अय्याश था लश्कर कमांडर अबु दुजाना, लड़कियों के लिए बन चुका था खतरा

जम्मू और कश्मीर के पुलवामा के हाकरीपोरा में मंगलवार सुबह से सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। सेना को खुफिया जानकारी मिली थी कि हाकरीपुरा के एक घर में लश्कर कमांडर अबु दुजाना अपने तीन साथी आतंकियों के साथ एक घर में छुपा हुआ है। सेना ने इस पूरे घर को घेर कर अबु दुजाना समेत 3 आतंकियों को मार गिराया। पुलिस को जानकारी मिली थी कि वो अपनी पत्नी से मिलने आया है। इस पर सादे कपड़ों में पहले पुलिस वालों ने जानकारी की पुष्टि की।

इसे भी पढ़ेंः कश्मीर में इस्लाम फैलाने के लिए आतंकी मूसा ने बनाया नया जिहादी समूह

पुलिस को सेना की 182 बटालियन, 183 बटालियन, 55 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ का सहयोग मिला। खुफिया जानकारी की पुष्टि होने के बाद सुबह 4.30 बजे ऑपरेशन शुरू किया गया था। सर्च ऑपरेशन में पता चला कि दोनों आतंकी एक घर के अंदर छिपे हुए हैं। उन्हें बाहर निकालने की पहले हर संभव कोशिश की गई, लेकिन जब आतंकी बाहर नहीं आए तो इमारत को उड़ाने के सिवा कोई रास्ता नहीं बचा। जम्मू कश्मीर पुलिस ने भी दुजाना के मारे जाने की पुष्टि कर दी है।

सेना और पुलिस को अबु दुजाना की तलाश में बीते 5 सालों से थी। दुजाना अक्सर अपना भेस बदल लिया करता था, जिसकी वजह से इसकी पहचान कर पाना मुश्किल होता था। दुजाना के सिर पर 10 लाख रूपए तक का ईनाम रखा हुआ था। पुलिस के मुताबिक, दुजाना किसी भी घर में घुस जाया करता था और अय्याशी करता था। दुजाना घाटी में लड़कियों के लिए भी खतरा बन चुका था।

Next Story
Top