Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमरनाथ हमले का मास्टरमाइंड आतंकी मुठभेड़ में ढेर, इंटरनेट पर रोक

कश्मीर के आईजी ने कहा कि नौगाम मुठभेड़ सफलता के पीछे पूरी टीम का योगदान रहा।

अमरनाथ हमले का मास्टरमाइंड आतंकी मुठभेड़ में ढेर, इंटरनेट पर रोक

श्रीनगर के नौगाम में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच चल रही मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर अबू इस्माइल को सुरक्षाबलों ने नौगाम में मार गिराया। इस साल के शुरू में हुए अमरनाथ यात्रा के दौरान बस हुए आतंकवादी हमले का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। इस मुठभेड़ के दौरान श्रीनगर में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गाया है।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने जम्मू-कश्मीर पुलिस को इस्माइल और कासिम को मार गिराने पर बधाई दी है। सीआरपीएफ के डीजी आरआर भटनागर ने कहा कि अबु इस्माइल का मारा जाना सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी है।

इस साल अब तक 148 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने अलग-अलग ऑपरेशन में ढेर किया है। इसके साथ ही आठ बड़े आतंकियों को सीआरपीएफ और दूसरी एजेंसियों ने मार गिराया। डीजी भटनागर ने बताया कि अबु इस्माइल ने पंथाचौक में भी सीआरपीएफ के ऊपर हमला किया था।

गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर का कहना है कि अमरनाथ यात्रियों पर हमला हम भूल नहीं सकते. श्रद्धालुओं की हत्या से पूरा देश दुखी हुआ। आतंकियों को हमारी सेना नहीं छोड़ेगी।

— ANI (@ANI) September 14, 2017

सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। बता दें कि कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था। इस हमले में 7 लोगों की मौत हो गई थी जबकि पुलिस समेत 32 लोग घायल हो गए। आतंकी हमले में मरने वाले यात्रियों में 6 महिलाएं भी शामिल थी हैं।

जहां एर तरफ लश्कर-ए-तैयबा ने हमले की जिम्मेदारी लेने से इंकार किया था। इस समय अमरनाथ हमले के मास्टरमाइंड लश्कर आतंकी इस्माइल की तस्वीर सामने आई थी। इस्‍माइल ने तीन अन्‍य आतंकियों के साथ मिलकर हमले को अंजाम दिया था।

Next Story
Top