Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

घाटी में अलगाववादियों ने बुलाया 2 दिन का बंद

सात पुलिस स्टेशन क्षेत्रों में रविवार को एहतियात के तौर पर कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है।

घाटी में अलगाववादियों ने बुलाया 2 दिन का बंद

हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर सबजार अहमद भट के मारे जाने के बाद कश्मीर में तनाव का माहौल और बढ़ गया है। इस दौरान सात पुलिस स्टेशन क्षेत्रों में रविवार को एहतियात के तौर पर कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है।

अफवाह फैलाए जाने से रोकने के लिए समूची घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी निलंबित कर दी गई हैं। यह कर्फ्यू शनिवार को हुए हिंसक प्रदर्शन को फैलने से रोकने के लिए लगाया जाएगा। अलगाववादी नेता माहौल को और ज्यादा बिगाड़ने की कोशिश में जुट गए हैं।

वहीं अलगाववादियों ने न सिर्फ रविवार से घाटी में 2 दिनों के बंद का आह्वान किया है। बल्कि मारे गए आतंकियों को श्रद्धांजलि देने की अपील भी की है।

अलगाववादियों के संगठन हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के दोनों धड़ों ने सबजार के मारे जाने के बाद प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बल प्रयोग के विरोध में घाटी में रविवार और सोमवार को बंद बुलाया है।

अलगाववादी नेताओं सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारूक के साथ-साथ जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट जेकेएलएफ के प्रमुख यासीन मलिक ने श्रीनगर में जारी एक बयान में कहा, 'हम निहत्थे लोगों के खिलाफ बल के बर्बर प्रयोग की निंदा करते हैं। इसमें सैकड़ों लोग घायल हुए हैं।

हम रविवार और सोमवार को हड़ताल का आह्वान करते हैं। अलगाववादियों ने घाटी में लोगों से बड़ी संख्या में त्राल में मारे गए आतंकवादियों को श्रद्धांजलि देने के लिए उपस्थित होने को कहा है।

Next Story
Top