Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

घाटी में शांति बहाली के लिए दौरा करेंगे राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा कि एनआइए की जांच से हुर्रियत नेता की गतिविधियों पर लगाम लगी है।

घाटी में शांति बहाली के लिए दौरा करेंगे राजनाथ सिंह
X

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह फिर से जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे, जहां वह कश्मीर घाटी में शांति बहाली की दिशा में राज्य की मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती और राज्यपाल एनएन वोहरा से मिलकर विस्तृत चर्चा करेंगे।

जम्मू-कश्मीर में शांति बहाली की प्राथमिकता देते हुए एक कार्यक्रम के दौरान राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर का दौरान करने की जानकारी दी। वह जम्मू, कश्मीर घाटी और लेह-लद्दाख तीनों हिस्से का दौरा करेंगे।

इसे भी पढ़ें- आतंकी संगठनों की टूट रही है कमर, अब मिलते हैं सिर्फ इतने रुपए

गृहमंत्री ने कहा कि नई रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन से इस बात का आग्रह करेंगे कि रक्षा क्षेत्र में सभी उपक्रमों में 100 फीसदी स्वदेशी सामग्री लाई जाए, जहां अभी तक केवल 60 से 70 फीसदी तक सीमित है।

जम्मू-कश्मीर में राजनाथ सिंह राज्यपाल एनएन बोहरा और सीएम महबूबा मुफ्ती से मुलाकात करेंगे, वहीं कश्मीर की शांति के लिए समाज के विभिन्न वर्गो व संगठनों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करके चर्चा करेंगे।

इसे भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले के फिराक में पाकिस्तानी आतंकवादी

हालांकि उन्होंने यह साफ नहीं किया कि इस दौरान वे हुर्रियत नेताओं से भी मिलेंगे या नहीं, लेकिन वह कई बार दोहरा चुके हैं कि संविधान के दायरे में वे किसी से भी बातचीत के लिए तैयार हैं।

राजनाथ ने कश्मीर के हालातों के बदलने की बात कहते हुए कहा कि आतंकी फंडिंग रुकने और इसके खिलाफ एनआइए की जांच से हुर्रियत नेता की गतिविधियों पर लगाम लगी है।

आपको बता दें कि जब राजनाथ सिंह के दौरे पर होंगे तो उसी दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अगुवाई में कांग्रेसी प्रतिनिधिमंडल 10 सितंबर को जम्मू और 16 सितंबर को घाटी का दौरा करेगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story