Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अलगाववादियों को कश्मीरी युवाओं का करारा जवाब, सेना भर्ती में शामिल हुए हजारों

सबजार बट के मारे जाने के बाद दो दिन के लिए अलगाववादियों ने घाटी में बंद का आह्वान किया था।

अलगाववादियों को कश्मीरी युवाओं का करारा जवाब, सेना भर्ती में शामिल हुए हजारों

कश्मीर में रविवार को सैंकड़ों कश्मीरी युवा सेना भर्ती परीक्षा में शामिल हुए। खास बात यह रही कि हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर सबजार बट को सेना ने शनिवार को मार गिराया, इसके बाद पूरे कश्मीर में अलगाववादी दलों ने बंद का आह्वान ऐलान किया था। लेकिन यहां के युवाओं पर इसका कोई असर दिखाई नहीं दिया और भारी संख्या में सेना भर्ती परीक्षा में शामिल हुए।

सेना के एक अधिकारी ने बताया, 'विभिन्न अलगाववादी दलों के बंद के आह्वान की परवाह ना करते हुए 799 उम्मीदवार पट्टन और श्रीनगर में आज हुई संयुक्त प्रवेश परीक्षा में बैठे।' यह संयुक्त प्रवेश परीक्षा सेना में जूनियर कमिशन अधिकारी और दूसरे पदों पर चयन के लिए ली गई।

अधिकारी ने कहा कि 815 उम्मीदवारों में से फीजिकल और मेडिकल टेस्ट पास करने वाले 16 उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा नहीं दी। अधिकारी ने कहा, 'यह उज्ज्वल भविष्य के लिए बंद की अपीलों को साफ तौर पर खारिज करना है।'

हिजबुल कमांडर सबजार बट के मारे जाने के बाद सुरक्षा बलों ने एतिहातन घाटी के कई इलाकों में कर्फ्यू लगा रखा था। जानकारी के मुताबिक, श्रीनगर के 7 थाना क्षेत्रों में रविवार को कर्फ्यू लगाया गया। इनमें खानयार, क्रालखुद, महाराजगंज, मैसुमा, नौहट्टा, रैनावाड़ी और सफाकदल शामिल हैं।

Next Story
Top