Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केंद्र ने सेना को दी सीमा पर कार्रवाई की छूट

रक्षा मंत्री अरुण जेटली और सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कश्मीर में सुरक्षा हालात का जायजा लिया।

केंद्र ने सेना को दी सीमा पर कार्रवाई की छूट
X

सीमा पर चल रहे विवाद के बीच देश के रक्षा मंत्री अरुण जेटली और सेना प्रमुख बिपिन रावत बुधवार को कश्मीर में सुरक्षा हालात का जायजा लेने पहुंचे।

पाकिस्तान सेना द्वारा एलओसी पारकर दो सुरक्षा कर्मियों का सिर कलम किये जाने की घटना के कुछ दिन बाद रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को सेना से कहा कि वह सीमापार से किसी भी तरह के दुस्साहस का माकूल जवाब देने के लिये तैयार रहे।

जेटली ने जम्मू कश्मीर में एक उच्चस्तरीय बैठक में सुरक्षा स्थति की समीक्षा की। उन्होंने सुरक्षा बलों से विरोधी तत्वों के साथ दृढता से निपटने को कहा लेकिन मासूम लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया।

सेनाधिकारियों ने कहा कि जेटली आज शाम यहां पहुंचे और इसके बाद उन्होंने सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की जिसमें नवनियुक्त रक्षा सचिव संजय मित्रा तथा सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी शामिल हुए।

रक्षा मंत्री को जम्मू कश्मीर की वर्तमान स्थिति और सभी सरकारी एजेंसियों के बीच करीबी समन्वय के जरिये घाटी में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए उठाए जा रहे कदमों से अवगत कराया गया।

उन्हें नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ रोकने का तंत्र मजबूर करने के विभिन्न उपायों के बारे में भी बताया गया। अधिकारियों ने बताया कि जेटली ने सैनिकों के त्याग, बलिदान और देशभक्ति के जज्बे की प्रशंसा की और कहा कि पूरे देश को उन पर नाज है।

उन्होंने सभी सैनिकों से अपना अच्छा काम जारी रखने और खुराफाती तत्वों के साथ कडाई से निपटने के दौरान मासूम लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा।

उन्होंने कमांडरों से नियंत्रण रेखा के ईद गिर्द कडी निगरानी रखने और सीमापार से किसी भी तरह के दुस्साहस का माकूल जवाब देने के लिए तैयार रहने को कहा। जेटली कल यहां जीएसटी परिषद बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story