Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाक ने फिर की नापाक हरकत, बालाकोट में किया सीजफायर का उल्लंघन

पाकिस्तान पिछले एक महीने में 23वीं बार सीजफायर का उल्‍लंघन कर चुका है।

पाक ने फिर की नापाक हरकत, बालाकोट में किया सीजफायर का उल्लंघन

पकिस्तान की तरफ से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन हो रहा है। आज सुबह एक बार फिर पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में रात तीन बजे फिर लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया।

इसे भी पढ़ें: यह कैसी आजादी और जिहाद जिसमें एक पुलिस ऑफिसर को अपनी जान गवांनी पड़े

इससे पहले पाकिस्तानी सैनिकों ने गुरुवार को भी पुंछ जिले में गोलीबारी की और मोर्टार बम दागे थे, जिसमें सेना के दो जवान जख्मी हो गए थे। इस महीने सीजफायर उल्‍लंघन की यह 23वीं घटना है।

इसे भी पढ़ें: श्रीनगर: DSP की मौत के बाद मचा बवाल

वहीं पाकिस्तान ने कश्मीर में भारतीय सैनिकों द्वारा संघर्ष विराम का कथित तौर पर उल्लंघन किए जाने को लेकर भारत के कार्यवाहक उप उच्चायुक्त को तलब किया।

पाकिस्तानी विदेश विभाग ने एक बयान में कहा कि भारतीय सुरक्षा बलों ने कल निकियाल सेक्टर में गोलीबारी की जिससे दोथिला गांव के 22 साल के युवक अब्दुल वहाब की मौत हो गई और चार अन्य लोग घायल हो गए।

विदेश विभाग में महानिदेशक दक्षिण एशिया और दक्षेस मोहम्मद फैसल ने कार्यवाहक भारतीय उप उच्चायुक्त एस रघुराम को सम्मन किया और ‘संघर्ष विराम के अकारण उल्लंघन की निंदा की।'

जानबूझकर नागरिकों को बना रहे निशाना

उन्होंने कहा कि ‘आम लोगों को जानबूझ कर निशाना बनाना' निश्चित तौर पर निंदनीय है तथा मानवीय गरिमा तथा अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकारों एवं मानवाधिकारों का उल्लंघन है।

महानिदेशक ने भारतीय पक्ष से आग्रह किया कि वह 2003 के संघर्ष विराम का सम्मान करे, इस घटना तथा दूसरी घटनाओं की जांच कराए, भारतीय सुरक्षा बलों को संघर्ष विराम का सम्मान करने का निर्देश दे तथा नियंत्रण रेखा पर शांति कायम रखे।

Next Story
Top