Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमरनाथ यात्रा: आतंकियों के खिलाफ सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

अमरनाथ यात्रियों पर हमले के बाद हरकत में आया केंद्र।

अमरनाथ यात्रा: आतंकियों के खिलाफ सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

अमरनाथ यात्रियों पर हमले के बाद मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्रालय में भी बैठकों का सिलसिला चलता रहा। इसमें आतंकियों के खिलाफ ज्वाइंट ऑपरेशन करके उनको खत्म करने का फैसला किया गया है।

वहीं, सुरक्षा बल आतंकियों के सर्च ऑपरेशन में जुट गए हैं। इस बीच अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले पर वैसे तो विस्तृत रिपोर्ट सोमवार देर रात को ही आंतरिक सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल तैयार कर ली थी।

इसे भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर: बडगाम में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

सुबह तीन बजे तक वे कुछ चुनिंदा अधिकारियों के साथ साउथ ब्लॉक स्थित वॉर-रूम में जमे रहे। पल-पल का मुआयना किया। सुरक्षा की उचित हिदायतें दीं।

मंगलवार को राज्य सरकार से रिपोर्ट आने के बाद अपनी रिपोर्ट को नत्थी कर वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले। उन्हें विस्तार से जानकारी दी।

हमले के पीछे कौन था। इसको छोड़कर, यात्रियों की सुरक्षा का प्रधानमंत्री ने खुद सूक्ष्म जानकारियां लीं। हॉटलाइन पर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से बातचीत कर सलाह भी दिया।

इधर, बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि अमरनाथ यात्रियों पर आतंकवादी हमले की जम्मू-कश्मीर के सभी वर्गों के लोगों ने एक स्वर में कड़ी निंदा की है जिससे पता चलता है कि राज्य में 'कश्मीरीयत अभी भी जिंदा है।'

उन्होंने कहा, अमरनाथ यात्रियों पर हमला आतंक की कायराना हरकत है। यह अच्छी बात है कि आतंकवाद के खिलाफ समूचा देश एकजुट है। राजनाथ सिंह ने मंगलवार को अपने आवास पर उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें हमले के बाद उत्पन्न स्थिति के सभी पहलुओं की समीक्षा की गई।

इसे भी पढ़ें: कश्मीर: 3 युवक गिरफ्तार, बना रहे थे आतंकी संगठन में शामिल होने की योजना

बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, खुफिया एजेन्सियों के प्रमुखों और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि लगभग सवा घंटे तक चली इस बैठक में अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को और पुख्ता करने के लिए पांच मुख्य बिंदुओं पर बड़े निर्णय लिए गए।

ऐसी बनाई रणनीति

गाड़ियों और यात्रियों पर कड़ी नजर

ड्रोन से होगी यात्रा की निगरानी

इंटेलीजेंस इनपुट होगी और मजबूत

Next Story
Top