Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीमा पर बढ़ते तनाव के बीच सेना प्रमुख बिपिन रावत का आपात दौरा

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने वीरता भरे प्रयासों के लिए जवानों को बधाई दी और देश के दुश्मनों के नापाक प्रयासों को विफल करने के लिए तैयार रहने की जरूरत दोहराई।

सीमा पर बढ़ते तनाव के बीच सेना प्रमुख बिपिन रावत का आपात दौरा

सीमा पर डोकलाम विवाद को लेकर भारत और चीन के बीच कई दिनों से तनाव की स्थिती बनी हुई है। यहां तक कि चीन कई बार भारत को युद्ध तक की धमकी दें डाली है।

भारत ने भी इसका कड़ा जबाव दिया है जिससे चीन की तिलमिलाहट बढ़ गई है। इसी तनाव के बीच सेना प्रमुख बिपिन रावत ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में LOC पर स्थित अग्रिम चौकियों का दौरा किया।

इसे भी पढ़े:- राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कहा, LOC पर बंद हो पाक से ट्रेड, होता है ये काम

साथ ही उन्होंने संचालन सामरिक तैयारियों व संपूर्ण सुरक्षा हालात की समीक्षा भी की। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता के बयान के मुताबिक बिपिन रावत ने उत्तरी सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अनबू के साथ व्हाइट नाइट कॉर्प का दौरा किया और सामरिक तैयारियों व कॉर्प्स जोन में सुरक्षा के मौजूदा हालात की समीक्षा की।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सेना प्रमुख बिपिन रावत ने राजौरी व अखनूर सेक्टरों का भी दौरा किया, जहां उन्हें सामरिक तैयारी की जानकारी दी गई। उन्होंने LOC की अग्रिम चौकियों का दौरा किया, जहां उन्हें घुसपैठ रोकने के लिए की जाने वाली कार्रवाई की जानकारी दी गई।

Next Story
Top