Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आतंक पर भारी आस्था, हर-हर महादेव के साथ रवाना हुए 3000 श्रद्धालु

अमरनाथ यात्रा पर गए श्रद्धालुओं के ऊपर किए गए हमले में 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है।

आतंक पर भारी आस्था, हर-हर महादेव के साथ रवाना हुए 3000 श्रद्धालु

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रा पर गए श्रद्धालुओं को निशाना बनाकर किए गए आतंकी हमलों में 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि इस हमले में 19 श्रद्धालु समेत कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।

आतंकवादियों के इस कायरपूर्ण हमले का शिव भक्तों ने भी करारा जवाब दिया है। मंगलवार सुबह 3 बजे जम्मू से पहलगाम और बालटाल के बेस कैंप से 3000 हजार से ज्यादा श्रद्धालु हर-हर हमादेव के जयकारे के साथ कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना हो गए हैं।

इसे भी पढ़ें:- अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर किए गए हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगाः वेकैंया नायडू

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार बेस कैंप से सुबह 3.15 बजे रवाना हो गए हैं। इस जत्थे में 1529 पुरुष और 537 महिलाएं हैं। जत्थे में 250 साधु भी हैं। वहीं बलताल से रुट से 973 यात्री जिसमं 754 पुरुष और 219 महिलाएं श्रद्धालु निकलेंगे।

इसे भी पढ़ें:- अमरनाथ हमलाः राहुल गांधी का PM पर हमला, कहा- स्वीकार करें अपनी जिम्मेदारी

आपको बता दें कि सोमवार की रात करीब 8.20 बजे बाइक सवार 2 से 5 आतंकियों ने श्रद्धालुओं से भरी बस पर अंधाधुंध गोलीबारी की, इस हमले में 7 लोगों की मौत हो गई। हमले में 5 महिलाएं भी मारी गईं हैं।

पीएम ने की हमले की निंदा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अमरनाथ यात्रियों पर कायरतापूर्ण हमले पर दुख जताते हुए कहा कि ऐसे कायरपूर्ण हमलों और घृणा के नापाक मंसूबों के आगे भारत नहीं झुकने वाला है। पीएम ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एन एन वोहरा और सीएम महबूबा मुफ्ती से बात की और हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिया।

इसे भी पढ़ें:- अमरनाथ हमलाः 7 श्रद्धालुओं की मौत, PM ने की घटना की निंदा

कई बड़े लोगों ने हमले पर जताया दु:ख

अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी, सीताराम येचुरी, गुलाम नबी आजाद समेत बॉलीवुड कलाकार अक्षय कुमार ने भी दुख जताया।

Next Story
Top