Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमरनाथ हमलाः एयरलिफ्ट होंगे घायल श्रद्धालु

अनंतनाग जिले के एसएसपी कंट्रोल रूम की ओर से निर्देश मिलने के बाद जम्मू में तत्काल प्रभाव से इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है।

अमरनाथ हमलाः एयरलिफ्ट होंगे घायल श्रद्धालु

दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग के बटेंगू में सोमवार की रात सुरक्षाबलों और अमरनाथ यात्रियों को निशाना बनाकर किेए गए हमले में 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि इस हमले में 5 पुलिसकर्मी सहित 12 यात्री भी घायल हुए हैं।

जम्मू-कश्मीर के डिप्टी सीएम निर्मल सिंह ने कहा कि अमरनाथ यात्रा पर हुए आतंकी हमले में घायल 32 श्रद्धालुओं को इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए दिल्ली लाया जाएगा।

इसे भी पढ़ें:- अमरनाथ हमलाः 7 श्रद्धालुओं की मौत, PM ने की घटना की निंदा

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार घायलों और मृतकों के शवों को रात में ही श्रीनगर भेजा जाएगा। इसके बाद मंगलवार सुबह 7.30 बजे बीएसएफ के स्पेशल एयरक्राफ्ट से इन्हें नई दिल्ली भेजा जाएगा।

उन्होंने कहा कि हम आतंकी हमलों से डरने वाले नहीं है यात्रा पहले की तरह ही जारी रखा जाएगा।

इसे भी पढ़ें:- अमरनाथ हमला: घायलों से मिली सीएम मुफ्ती, कहा- हमले से कश्मीर का सिर शर्म से झुक गया

पीएम नरेंद्र मोदी ने की आतंकी हमले की निंदा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रात कश्मीर में अमरनाथ श्रद्धालुओं पर आतंकी हमले की कड़ी निंदा की और कहा कि भारत एेसे कायरतापूर्ण हमलों और घृणा के नापाक मंसूबों के आगे झुकने वाला नहीं है।

सीएम महबूबा बोलीं, हमला कश्मीरियों पर लगा धब्बा है

राज्य की सीएम मबहूबा मुफ्ती बोलीं कि यह आतंकी हमला सभी मुस्लिमों और कश्मीरियों पर धब्बा है। उन्होंने कहा कि इस घटना पर हर कश्मीरी का सिर शर्म से झुक गया है।

इसे भी पढ़ें:- अमरनाथ यात्रियों पर हमला के बाद आज दिल्ली में अहम बैठक

इंटरनेट सेवाएं की गईं बंद

अनंतनाग जिले के एसएसपी कंट्रोल रूम की ओर से हिदायत दिए जाने के बाद जम्मू में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है।

गृह मंत्रालय ने बुलाई आपात बैठक

अमरनाथ यात्रियों पर सोमवार को अनंतनाग में हुए आतंकी हमले के बाद केंद्र सरकार सक्रिय हो गई है। मंगलवार को इस मामले में एक अहम बैठक होगी, जिसमें एनएसए, सीआरपीएफ, आईबी, RAW और सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुख शामिल होंगे।

Next Story
Top