Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्‍मीर के पुलवामा में आतंकी हमला, 8 जवान शहीद 2 आतंकी ढेर

हमले की जिम्‍मेदारी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली है।

कश्‍मीर के पुलवामा में आतंकी हमला, 8 जवान शहीद 2 आतंकी ढेर

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में पुलिस लाइन पर आतंकवादी हमला हुआ है। हमले में शहीद जवानों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है।

सुरक्षाबलों ने दो आतंकीयों को भी मार गिराया है। हमले में 4 पुलिसकर्मी और सीआरपीएफ के 4 जवान शहीद हो गए हैं। इस हमले की जिम्‍मेदारी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली है।

इसे भी पढ़ें- सेना के जवान की पत्नी से दुष्कर्म, आरोपी निकला छात्र

दक्षिण कश्मीर में जिला पुलिस लाइन पुलवामा में शनिवार तड़के घुसने में कामयाब रहे आत्मघाती आतंकियों के हमले में पांच सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गए। फिलहाल, आतंकियों को मार गिराने का अभियान जारी है।

ग्रेनेड दागते, फायरिंग करते घुसे

प्राप्त जानकारी के अनुसार, स्वचालित हथियारों से लैस आत्मघाती आतंकियों का एक दल तड़के तीन बजे के करीब ग्रेनेड दागते और अपने स्वचालित हथियारों से फायरिंग करते हुए किसी तरह जिला पुलिस लाइन परिसर में दाखिल हो गए।

इसे भी पढ़ें- POK में पाक के खिलाफ निकाली रैली, लगे आजादी के नारे

आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ के तीन और राज्य पुलिस के दो जवान जख्मी हो गए। जिला पुलिस लाइन में मौजूद अन्य सुरक्षाकर्मियों ने उसी समय अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर करते हुए आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया।

सोपोर में भी सैन्य वाहन पर हमला

उधर सोपोर में हेगाम में सेना के बुलेट प्रूफ वाहन पर आतंकियों ने राइफल ग्रेनेड से हमला किया। हालांकि इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ। सेना के जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी मौके से भाग निकले।

सेना ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया है। बताया गया है कि शुक्रवार रात करीब 12 बजे सेना का बुलेट प्रूफ वाहन हेगाम से गुजर रहा था। इस दौरान आतंकियों ने घात लगाकर हमला कर दिया।

Next Story
Top