Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीमा पर घुसपैठ की तैयारी, 275 से ज्यादा आतंकी घात लगाकर बैठे घाटी में

मंगलवार तड़के करीब चार बजे श्रीनगर के 182 बटालियन बीएसएफ कैम्प पर फिदायीन हमला हुआ था।

सीमा पर घुसपैठ की तैयारी, 275 से ज्यादा आतंकी घात लगाकर बैठे घाटी में

कश्मीर में इस वक्त करीब 275 आतंकवादी एक्टिव हैं। इनमें से 250 तो सिर्फ पीर पंजाल रेंज में हैं। न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है।

सूत्रों के मुताबिक, 2017 में 291 आतंकियों ने भारत में घुसने की कोशिश की। इनमें से 80 इसमें कामयाब हो गए। इस साल 3 अक्टूबर तक सेना ने 150 टेरेरिस्ट्स को मार गिरा चुकी है।

पाकिस्तान ने कितनी बार किया सीजफायर वॉयलेशन

मामले में न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इस साल तीन अक्टूबर तक पाकिस्तान ने 503 बार सीजफायर वॉयलेशन किया। इसमें 14 आतंकी मारे गए। इसके अलावा घुसपैठ की 56 कोशिशों में 42 आतंकी मारे गए।

बता दें कि मंगलवार तड़के करीब चार बजे श्रीनगर के 182 बटालियन बीएसएफ कैम्प पर फिदायीन हमला हुआ था। सिक्युरिटी फोर्स की कार्रवाई में सभी 3 आतंकी मारे गए। एक एएसआई भी शहीद हो गया था।

मंगलवार के आतंकी हमले में शहीद हुए बीएसएफ के असिस्टेंट सब इन्सपेक्टर बीके. यादव को श्रद्धांजलि देने के बाद शर्मा ने मीडिया से बातचीत की।

बीएसएफ डीजी ने कहा- मंगलवार को तीन आतंकियों ने हमारे कैंप पर हमला किया था। तीनों को मार गिराया गया था। आतंकियों के निशाने पर हथियार और गोला बारूद का डिपो था। हमारे जवानों ने उनकी साजिश कामयाब नहीं होने दी। बता दें कि इसी कैंप से कुछ दूरी पर श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट है।

Next Story
Top