Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शोपियां मुठभेड़ः दो जवान शहीद, सेना ने मार गिराए 3 आतंकी

ऑपरेशन के दौरान सेना पर स्थानीय लोगों ने पत्थर चलाए।

शोपियां मुठभेड़ः दो जवान शहीद, सेना ने मार गिराए 3 आतंकी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए हैं और तीन घायल हैं। हालांकि ऐसी खबर भी आ रही है कि सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। सेना को अपने इस ऑपरेशन के दौरान स्थानीय लोगों के विरोध प्रदर्शन का भी सामना करना पड़ा है। लोगों ने सेना के ऊपर पत्थर फेंके, जिसके जवाब में सेना को उनपर आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

सुरक्षा के मद्देनजर शोपियां और कुलगाम में इंटरनेट सेवा पर बैन लगा दिया गया है। पुलिस को जानकारी मिली थी कि शोपियां के अवनीरा गांव में शनिवार शाम को कुछ आतंकी छुपे हुए हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी), सेना की 3 आरआर, 55 आरआर और सीआरपीएफ द्वारा इलाके में संयुक्त अभियान शुरू किया गया।

इसे भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर: सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना ने किया आतंकियों के ठिकाने का भंडाफोड़

वहीं दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में शुरू हुआ सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान करीब 19 घंटे के बाद शनिवार को खत्म हुआ। अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकी फरार होने में सफल रहे।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अंसार गजवातुल हिन्द के मोस्ट वांटेड आतंकी जाकिर मूसा के पैतृक गांव नूरपोरा-त्राल में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद शुक्रवार को गांव के पीर मोहल्ला, डांगरपोरा और शेख मोहल्ला में सुरक्षाबलों द्वारा तलाशी अभियान छेड़ा गया। लेकिन ऑपरेशन शुरू होते ही लोगों ने पथराव शुरू कर दिया।

इस बीच मूसा के फंसे होने की अफवाह फैली थी, लेकिन पुलिस के अनुसार वह मौजूद नहीं था। दो स्थानीय आतंकी मौजूद थे, जो अंधेरे का फायदा उठाते हुए भागने में कामयाब रहे

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top