Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जम्मू कश्मीर में एवलॉन्च की बड़ी चेतावनी, 16 जिलों में हाई अलर्ट जारी

जम्मू-कश्मीर के 16 जिलों में अगले 24 घंटे के लिए हल्के हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई।

जम्मू कश्मीर में एवलॉन्च की बड़ी चेतावनी, 16 जिलों में हाई अलर्ट जारी

जम्मू-कश्मीर के 16 जिलों में आज से अगले 24 घंटे के लिए हल्के हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई। एक अधिकारी ने बताया, जम्मू के सात जिलों, कश्मीर के छह जिलों और लद्दाख के दो जिलों में ऊंचे इलाकों के लिए अगले 24 घंटों में कम खतरनाक हिमस्खलन होने की चेतावनी दी गई है।

ये भी पढ़ें - जस्टिस लोया केस: एसआईटी से जांच की मांग वाली याचिका पर SC में सुनवाई, जानें पूरा मामला

इन 16 जिलों में खतरा

अधिकारी ने बताया कि हिम एवं अवधाव अध्ययन स्थापना(एसएएसई) से प्राप्त सूचनाओं के मुताबिक राज्य के ऊंचे इलाकों - पुंछ, रजौरी, रियासी, रामबन, डोडा, किश्तवाड़, उधमपुर, अनंतनाग, कुलगाम, बडगाम, कुपवाड़ा, बांदीपुरा, गंदेरबाल, करगिल और लेह जिलों में पहले स्तर के कम खतरनाक हिमस्खलन का खतरा बना हुआ है।

इसके साथ ही अधिकारी ने बताया कि उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले के ऊंचे इलाकों में भी दूसरे स्तर के कम खतरे वाले हिमस्खलन की चेतावनी दी गई है।

उन्होंने बताया कि आपदा प्रबंधन विभाग ने इन जिलों के ऊंचे इलाकों में रहने वाले लोगों से हिमस्खलन के खतरे वाले क्षेत्रों में नहीं जाने और सुरक्षात्मक कदम उठाने की अपील की है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.1 डिग्री नीचे दर्ज किया गया जबकि कारगिल शनिवार को रात शून्य से 20.2 डिग्री सेल्सियस नीचे तापमान होने के साथ राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा।

ये भी पढ़ें - दावोस के लिए रवाना होंगे पीएम, 3000 लीडर्स के सामने इन अहम बातों को रखें मोदी

लेह में तापमान शून्य से 14.6 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया जबकि काजीगुंड में शून्य से 4.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। उत्तर प्रदेश के दूरदराज के क्षेत्रों में शीतलहर और कोहरा बना हुआ है।

Share it
Top