Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

त्रिकुटा की पहाड़ियों में आग के बाद वैष्णो धाम की यात्रा फिर बहाल, यात्रियों ने ली राहत की सांस

यात्रा स्थगित करने के साथ ही कटरा में रजिस्ट्रेशन बंद कर दिया गया था और इससे आधार शिविर कटरा में तीस हजार यात्री फंस गये थे।

त्रिकुटा की पहाड़ियों में आग के बाद वैष्णो धाम की यात्रा फिर बहाल, यात्रियों ने ली राहत की सांस

वैष्णो देवी के प्रसिद्ध वैष्णो देवी धाम की यात्रा गुरुवार को फिर से बहाल कर दी गई है। त्रिकुटा की पहाडिय़ों में आग लगने के बाद यात्रा को बुधवार को रोक दिया गया था।

यात्रा स्थगित करने के साथ ही कटरा स्थित रजिस्ट्रेशन काउंटरों पर पंजिकरण को बंद कर दिया गया था और इससे आधार शिविर कटरा में तीस हजार यात्री फंस गये थे।

इसे भी पढ़ें- खुशखबरीः अब वैष्णो देवी से भैरो मंदिर जाने में लगेंगे सिर्फ 3 मिनट

आग भवन के मुख्य मार्ग हिमकोटी तक पहुंचने के कारण बुधवार को दोनों मार्गों पर यात्रा को रोकना पड़ा था। गुरुवार को यात्रा बहाल होने से यात्रियों ने राहत की सांस ली।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि माता वैष्णो देवी बोर्ड, वन एवं पुलिस विभाग के कर्मियों तथा पैरामिलिट्री के जवानों के सहयोग तथा दमकलों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है।

इसे भी पढ़ें- पत्थरबाज को जीप से बांधने वाले मेजर गोगोई फंसे, कश्मीरी नाबालिग के साथ हिरासत में, सेना ने दी सफाई

गौरतलब है कि वैष्णो देवी की यात्रा दिन और रात चलती है। यात्रा का कुछ मिनट बंद होना भी कटरा में यात्रियों की भीड़ को जमा कर देता है ऐसे में पूरे बीस घंटे तक यात्रा रूकने से यात्रियों की भीड़ जमा हो गई थी।

इसके अलावा माता के दर्शन कर चुके करीब साढ़े सात हजार श्रद्धालु भवन में ही फंसे रह गये। बहरहाल अब यात्रा सुचारू रूप से जारी है। भारतीय वायुसेना और सेना के दो हेलीकाप्टरों ने भी इस काम में सहायता पहुंचायी।

Next Story
Top