Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने आतंकी ठिकाने को किया ध्वस्त

सुरक्षा बलों ने जिस जगह पर कार्रवाई की है, वह क्षेत्र लंबे समय से आतंकवाद की गिरफ्त में रहा है।

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने आतंकी ठिकाने को किया ध्वस्त
X

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में रविवार को सुरक्षाबलों ने एक आतंकी ठिकाने को ध्वस्त कर दिया और वहां से भारी मात्रा में हथियार एवं गोला बारूद बरामद किया। जानकारी के मुताबिक, आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों की एक संयुक्त टीम ने हंदवाड़ा के वात्सर वन्यक्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया।

उन्होंने बताया कि आतंकी ठिकाने से एक पीका बंदूक, एक बजूका, रेडियो सेट, 940 पीका कारतूस, तीन साइलेंसर, छह एके मैगजीन, चार देशी आईईडी प्रणाली, आठ किलोग्राम आईईडी, 21 यूबीजीएल, एक हथगोला, चार आरपीजी, 15 आरपीजी बूस्टर, 20 विद्युत डोटोनेटर, चार डेटोनेटर बॉक्स और एक मैग्जीन बॉक्स जब्त किया गया।

इस ऑपरेशन को जम्मू-कश्मीर पुलिस, 21 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ ने मिलकर अंजाम दिया। गौरतलब है कि रविवार को जिस जगह पर सुरक्षा बलों ने कार्रवाई की है, वह क्षेत्र लंबे समय से आतंकवाद की गिरफ्त में रहा है।

इसे भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: कठुआ गैंगरेप मामले में छात्रों का प्रदर्शन, कोचिंग सेंटरों को बंद करने का आदेश

कार्रवाई में हुई बरामदगी को लेकर मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले गुरुवार को सेना ने डोडा जिले में बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाते हुए एक आतंकी ठिकाने को ध्वस्त किया था।

आतंकी ठिकाने से सेना को एक एके-47 और एक एके-56 राइफल और 5 राइफल मैगजीन बरामद हुई थीं। इसके अलावा वहां से सेना को एक ग्रेनेड लॉन्चर, 2 हैंड ग्रेनेड, एके-47 राइफल के 289 जिंदा कारतूस भी मिले थे।

इनपुट- भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story