Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीर जाने की सीताराम येचुरी को मिली इजाजत, प्रशासन के जवाब का इंतजार

सुप्रीम कोर्ट ने आज मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी को जम्‍मू-कश्‍मीर में श्रीनगर जाने की अनुमति दे दी है।

जम्मू-कश्मीर जाने की सीताराम येचुरी को मिली इजाजत, प्रशासन के जवाब का इंतजार
X
Supreme Court allows Sitaram Yechury to visit Jammu Kashmir

सुप्रीम कोर्ट ने आज मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी को जम्‍मू-कश्‍मीर में श्रीनगर जाने की अनुमति दे दी है। सीजेआई रंजन गोगोई, एस अब्दु्ल नजीर और जस्टिस एसए बोबडे की बेंच ने सीताराम येचुरी को श्रीनगर जाने की अनुमति तो दी है, लेकिन इसके साथ सुप्रीम कोर्ट ने शर्त भी रखी है।सुप्रीम कोर्ट ने शर्त रखी है कि यह दौरा केवल केवल मित्र (दोस्त) के तौर पर पार्टी नेता युसुफ तारीगामी से मुलाकात का है, राजनीतिक गतिविधियों का नहीं है।

प्रशासन के जवाब का इंतजार

हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने सीताराम येचुरी को श्रीनगर दौरे की अनुमति दे दी है। लेकिन अभी तक जम्मू-कश्मीर के प्रशासन की तरफ से अनुमति नहीं मिली है। येचुरी से पहले कई नेता श्रीनगर पहुंचे, लेकिन उन्हें प्रशासन ने एयरपोर्ट से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जिसके बाद उन्हें वापस दिल्ली लौटना पड़ा था। अब सीताराम येचुरी जम्मू-कश्मीर के प्रशासन के जवाब का इंतजार है।


येचुरी ने किया ट्वीट

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट से कश्मीर दौरे की अनुमित मिलने के बाद सीताराम येचुरी ने ट्वीट कर लिखा कि कोर्ट ने मुझे श्रीनगर जाने की अनुमति दे दी है। मैं युसुफ तारीगामी से मुलाकात कर उनके स्‍वास्‍थ्‍य की रिपोर्ट कोर्ट को रिपोर्ट सौंप दूंगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story