Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्वामी का मुफ्ती पर पलटवार, कहा- महबूबा ''पाक के लिए महबूबा'' हो सकती है, हमारे लिए नहीं

शनिवार को जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कश्मीरी पंडितों के एक कार्यक्रम में भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत की वकालत की थी।

स्वामी का मुफ्ती पर पलटवार, कहा- महबूबा

पाकिस्तान से बातचीत को लेकर जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती द्वारा दिए गए बयान पर भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने रविवार को अपने एक बयान मे कहा कि 'मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि हमने पाकिस्तान को 'सबसे पसंदीदा राष्ट्र' (मोस्ट फेवर्ड नेशन) का दर्जा क्यों नहीं हटाया है। यह महबूबा जैसे लोगों की वजह से है, जो इसके लिए दबाव डालते हैं।

स्वामी ने आगे ये भी कहा कि मेहबूबा पाकिस्तान के लिए महबूबा हो सकती है, हमारे लिए नहीं हैं। पाक को ये दर्जा महबूबा जैसे लोगों की वजह से है, जो इसके लिए दबाव डालते हैं।

आपको बता दें कि शनिवार को जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कश्मीरी पंडितों के एक कार्यक्रम में भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत की वकालत की थी।

इसे भी पढ़ें- भारत-पाक रिश्ते: महबूबा की मोदी को सलाह, 'वाजपेयी की तरह पाक से करें बातचीत'

महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सलाह देते हुए कहा था कि उन्हें भी अटल बिहारी वाजपेयी की तरह पाकिस्तान से बातचीत करने का आग्रह करना चाहिए।

मुफ्ती ने कहा था कि न तो भारत और न ही पाकिस्तान फिलहाल युद्ध लड़ने की स्थिति में हैं। महबूबा मुफ्ती ने आगे कहा था कि दोनों ही देश इस बात को भलीभांति जानते हैं कि अगर युद्ध हुआ तो कुछ भी नहीं बचेगा।

Next Story
Top