Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीरः पत्थरबाजों ने फिर किया सेना पर हमला, जवाबी कार्रवाई में गई तीन लोगों की हुई मौत

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के रेडवानी इलाके में सेना के खोजे दस्ते पर पत्थरबाजों ने हमला किया। सेना की जवाबी कार्रवाई में 16 साल की युवती समेत तीन लोगों की जान चली गई।

जम्मू-कश्मीरः पत्थरबाजों ने फिर किया सेना पर हमला, जवाबी कार्रवाई में गई तीन लोगों की हुई मौत

जम्मू-कश्मीर के कलुगाम के रेडवानी इलाके में एक बार फिर से पत्थरबाजों ने सेना के एक दस्ते पर हमला बोल दिया। जिसके जवाब में सेना की कार्रवाई में 16 साल की एक युवती समेत तीन नागरिकों की मौत हो गई हैं। मारे गए लोगों की पहचान 16 वर्षीय अंदलीब, 20 वर्षीय इरशाद और 22 साल के शाकिर के रूप में हुई है।

इसके अलावा इस पत्थरबाजी में 10 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। अफवाहों और पत्थरबाजों को उकसाने पर रोकथाम के लिए प्रशासन ने ऐतिहातन कश्मीर के कई संवेदनशील इलकों में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है।

वहीं दूसरी तरफ स्थति को काबू में करने के लिए सेना, पुलिस और अर्धसैनिक बलों की एक टुकड़ी घटना स्थल पर पहुंच चुकी है। सेना के मुताबिक कुलगाम से 70 किलोमीटर दूर कुछ आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली थी।

जिसके लिए सेना ने आतंक विरोधी खोज अभियान चालाया और इलाके की घेराबंदी करनी शुरु कर दी। इसी दौरान पास के गांव के लोगों ने सेना की इस कार्यवाही में बाधा डालने की कोशिश की। जिसके जवाब में सेना को जवाबी कार्रवाही करनी पड़ी।

Next Story
Top