Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीरः पत्थरबाजों ने CRPF की गाड़ी पर बोला हमला, एक की मौत के बाद पुलिस ने सीआरपीएफ के खिलाफ दायर की FIR

प्रदर्शनकारियों ने सीआरपीएफ की गाड़ी को चारों तरफ से घेरकर उसपर जमकर पत्थरबाजी की है। इस हमले में मौके से निकलने की कोशिश करते हुए तीन प्रदर्शनकारी गाड़ी के नीचे आ गए। तीनों लोगों को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां एक की मौत हो गई है। जिसके बाद पुलिस ने सीआरपीएफ के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

जम्मू-कश्मीरः पत्थरबाजों ने CRPF की गाड़ी पर बोला हमला, एक की मौत के बाद पुलिस ने सीआरपीएफ के खिलाफ दायर की FIR

जम्मू और कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर सीआरपीएफ के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की हैं। पुलिस ने श्रीनगर के नौहट्टा में पत्थरबाज की सीआरपीएफ की गाड़ी के नीचे आने से मौत के मामले में अलग-अलग धाराओं में एफआईआर दर्ज की है।

पुलिस ने धारा 307 हत्या की साजिश, धारा 279 रेश ड्राइविंग और कानून की अलग-अलग धाराओं 149,152, 336 और 427 के तहत मामला दर्ज किया है।

क्या है पूरा मामला

जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजों का हंगामा रूकने का नाम नहीं ले रहा हैं। इस बार प्रदर्शनकारियों ने सीआरपीएफ की गाड़ी को अपना निशाना बनाया हैं। सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारियों ने सीआरपीएफ की गाड़ी को चारों तरफ से घेरकर उसपर जमकर पत्थरबाजी की है।

बता दे कि इस हमले में मौके से निकलने की कोशिश करते हुए तीन प्रदर्शनकारी गाड़ी के नीचे आ गए। बताया जा रहा है कि तीनों लोगों को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां एक की मौत हो गई है।

सूत्रों के मुताबिक गाड़ी का ड्राइवर सीआरपीएफ के एक सीनियर अधिकारी को उनके घर छोड़कर लौट रहा था। तभी पत्थरबाजों ने गाड़ी को घेर लिया और गाड़ी पर पत्थरबाजी करने लगे।

आपको बता दे घटना श्रीनगर के नौहट्टा इलाके की है। आपको बता दे कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह अमरनाथ यात्रा को लेकर आगामी 29 जून को घाटी का दौरा करने वाले है।

गौरतलब है कि 16 मई को रमजान के चलते घाटी में सीजफायर का एलान किया गया था। लेकिन तब से लेकर अबतक घाटी में सीजफायर का कई बार उल्लंघन किया जा चुका है। यहीं नहीं खुफिया एजेंसी के मुताबिक आतंकवादी संगठन जैश के आतंकवादियों के घाटी में घुसने की खबर हैं।

इस घटना के बाद एक बार फिर से कश्मीर में सियासत तेज हो गई है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॅान्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती पर निशाना साधते हुए लिखा प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पहले तो उन्होंने लोगों को जीप पर बांधकर सरेआम घुमाया और अब वो सीधे उनपर गाड़ी चढ़ा रहे है।

Next Story
Top