Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू कश्मीर: लश्कर का मोस्ट वॉन्टेड कमांडर समेत 8 आतंकी ढेर, जानें पूरा मामला

कश्मीर में हुई तीन अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षा बलों को आज बड़ी सफलता मिली है। इन मुठभेड़ों में 8 आतंकवादी मारे गये हैं जबकि एक ने सरेंडर कर दिया है।

जम्मू कश्मीर: लश्कर का मोस्ट वॉन्टेड कमांडर समेत 8 आतंकी ढेर, जानें पूरा मामला

दक्षिण कश्मीर में हुई तीन अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षा बलों को आज बड़ी सफलता मिली है। इन मुठभेड़ों में 8 आतंकवादी मारे गये हैं जबकि एक ने आत्मसमर्पण कर दिया है।

अनंतनाग में सेना की बड़ी कार्रवाई

वहीं दूसरी तरफ अनंतनाग जिले में तड़के हुई मुठभेड़ में जहां एक आतंकवादी मारा गया वहीं दूसरे ने आत्मसमर्पण कर दिया। शोपियां जिले में चल रही दो मुठभेड़ों में से एक में 8 आतंकवादी मारे गये हैं। दूसरी मुठभेड़ अभी चल रही है।

इसे भी पढ़ेंः CBSE Paper Leak: दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े 2 टीचर और 1 कोचिंग सेंटर मालिक, ऐसे करते थे पेपर लीक

शोपियां में आठ आतंकी ढेर

जम्मू- कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एस. पी. वैद्य ने आठ आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि अनंतनाग के पेठ दियालगाम में परिवार जम्मू- कश्मीर पुलिस द्वारा आत्मसमर्पण के सभी प्रयास विफल होने के बाद एक आतंकवादी मार गिराया गया, जबकि एक को गिरफ्तार कर लिया गया।

शोपियां के द्रागाद में शीर्ष कमांडारों सहित सात आतंकवादियों के शव बरामद हुए हैं। वैद्य ने बताया कि शोपियां के काचदूरा में तीसरी मुठभेड़ चल रही है जहां कई असैन्य नागरिक फंसे हुए हैं। उन्होंने कहा कि शोपियां के काचदूरा में मुठभेड़ चल रही है। कुछ असैन्य नागरिक फंसे हुए हैं, जिन्हें बचाने का प्रयास किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ेंः ब्रह्मांड वैज्ञानिक स्टीफन हॉकिंग का कैम्ब्रिज में हुआ अंतिम संस्कार, सम्मान में चर्च ने बजाई 76 बार घंटी

आतंकियों का हिज्बुल मुजाहिदीन कनेक्शन

अधिकारी ने कहा कि शोपियां के काचदूरा में एक अन्य मुठभेड़ चल रही है। दोनों आतंकवादी हिज्बुल मुजाहिदीन संगठन के हैं। इस एनकाउंटर में लश्कर-ए तैयबा का एक टॉप कमांडर भी मारा गया है।

Next Story
Top