Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीरः सेना की बड़ी कार्रवाई के खिलाफ अलगाववादियों ने बुलाया बंद

जम्मू कश्मीर में बीते दिन सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में मारे गए 8 आतंकियों को लेकर अलगाववादियों ने 2 दिन का बंद बुलाया है। बता दें कि रविवार को कश्मीर घाटी में तीन अलग अलग जगहों पर आतंकवादियों पर कार्रवाई की गई थी।

कश्मीरः सेना की बड़ी कार्रवाई के खिलाफ अलगाववादियों ने बुलाया बंद

जम्मू कश्मीर में बीते दिन सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में मारे गए 8 आतंकियों को लेकर अलगाववादियों ने 2 दिन का बंद बुलाया है। बता दें कि रविवार को कश्मीर घाटी में तीन अलग अलग जगहों पर आतंकवादियों पर कार्रवाई की थी।

मुठभेड़ के दौरान नागरिक भी घायल

मुठभेड़ में आतंकियों के मारे जाने के दौरान स्थानीय लोग सड़क पर उतर आए और सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष में दो नागरिक की मौत हो गई, जबकि 50 अन्य घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने सुरक्षा बलों का कड़ा विरोध किया है।

इसे भी पढ़ेंः छुरिया मंदिर में फायरिंग करने वाला नक्सली गिरफ्तार

अलगाववादियों का समर्थन

बता दें कि जेआरएल के नेतृत्व में राज्य के अलगाववादियों ने कश्मीर में दो दिनों के बंद का आह्वान किया था। इस बंद का सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारुक और यासीन मलिक ने समर्थन किया है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में इस साल के सबसे बड़े एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने कुल 11 आतंकियों को मार गिराया है। पिछले साल मई में लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या करने वाला आतंकवादी भी मृतकों में शामिल है।

सेना की बड़ी कार्रवाई

11 आतंकवादियों में से 10 शोपियां जिले में हुई दो मुठभेड़ों में मारे गए, जबकि एक आतंकवादी अनंतनाग जिले में मारा गया था। इस मुठभेड़ को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच सबसे भीषण मुठभेड़ माना जा रहा है। साथ ही इस दौरान सेना के जवान भी शहीद हो गए।

Next Story
Top