Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीर: सुरक्षा बलों की गोलीबारी में दो की मौत से माहौल बिगड़ा, अलगाववादियों ने बुलाया कश्मीर बंद

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में 17 साल के किशोर शाकिर अहमद मीर की मुठभेड़ के दौरान मौत के बाद अलगाववादियों ने कश्मीर बंद बुलाया है।

कश्मीर: सुरक्षा बलों की गोलीबारी में दो की मौत से माहौल बिगड़ा, अलगाववादियों ने बुलाया कश्मीर बंद
X

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में 17 साल के किशोर शाकिर अहमद मीर की मुठभेड़ के दौरान मौत के बाद अलगाववादियों ने कश्मीर बंद बुलाया है। बीते दिन पत्थरबाज और सुरक्षाबलों के बीच झड़प के दौरान सेना की गोली से दो की मौत हो गई थी। दो 'पत्थरबाज' की मौत पर जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से बात की है।

इसे भी पढ़ें- कासगंज हिंसा: देर रात तक आगजनी और पथराव जारी, इंटरनेट सेवाएं ठप्प

मुफ्ती ने कहा कि एक भी नागरिक की मौत पर घाटी में चल रही शांति वार्ता को झटका लगता है। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने दो नागरिकों की मौत पर गहरा दुख प्रकट किया और मामले की जांच के लिए आदेश दिये हैं।

अलगाववादियों का बंद

जिसके बाद ज्वाइंट रेसिस्टेंस लीडरशिप सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और यासीन मलिक ने 26 जनवरी को कश्मीर बंद का आह्वान किया।

इसे भी पढ़ें- कासगंज हिंसा: हालात हुए बेकाबू, तोड़फोड़ और आगजनी- साध्वी प्राची गिरफ्तार

पुलिस ने सेना के खिलाफ दर्ज किया केस

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस मामले में सेना यूनिट के खिलाफ केस दर्ज किया है। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने कहा, मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को पूरे मामले की जांच के लिए आदेश दिये हैं।

सेना की कार्रवाई के विरोध में अलगाववादियों ने रविवार को कश्मीर बंद बुलाया है। आपको बता दें कि घाटी में इंटरनेट सेवाएं शनिवार से ही बाधित हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story