Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

J&K के प्रमुख सचिव रोहित कंसल बोले, राज्य में कोरोना वायरस के 5 नए मामले सामने आने के बाद 28 हुई संख्या

भारत लॉकडाउन किए जाने के बावजूद देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में रिकार्ड 202 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या 945 हो गई है।

J&K के प्रमुख सचिव रोहित कंसल बोले, राज्य में कोरोना वायरस के 5 नए मामले सामने आने के बाद 28 हुई संख्या

जम्मू-कश्मीर के प्रमुख सचिव (योजना) के रोहित कंसल ने शनिवार को बताया कि राज्य में कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 28 है, जिनमें 25 सक्रिय मामले शामिल हैं, जिनमें से 21 कश्मीर डिवीजन में और चार जम्मू डिवीजन में हैं। हमारी टीम लगातार हर एक संपर्क का पता लगाने और उनका परीक्षण करने की कोशिश कर रही है।

जम्मू कश्मीर से 5 नए मामले सामने आये हैं। जिनमें श्रीनगर में 2 और जम्मू में 3 हैं। ये सभी पहले से पॉजिटिव मामलों के संपर्क में आए थे। अब राज्य में कुल मामलों की संख्या अब 33 है।

हमने पाया है कि कश्मीर डिवीजन के 11 पॉजिटिव मामलों का पता एक ही धार्मिक जनसमूह से लगाया जा सकता है। एक अन्य समूह के 6 अन्य मामलों का पता लगाया जा सकता है जिन्होंने सऊदी अरब की यात्रा की थी।



भारत में लॉकडाउन के बाद भी बढ़ रहे कोरोना वायरस के केस

बता दें कि पूरा भारत लॉकडाउन किए जाने के बावजूद देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में रिकार्ड 202 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या 945 हो गई है।

इसके अलावा 21 लोगों की मौत हो चुकी है। इटली में एक दिन में रिकार्ड 969 लोगों की मौत हुई है। अमेरिका भी कोरोना वायरस की जद में आ चुका हैं। यहां पर भी लोग कोरोना वायरस के कारण दहशत के माहौल में जी रही हैं।

Next Story
Top