Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

26 जनवरी के मद्देनजर घाटी में सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम, हमले की आशंका

26 जनवरी से पहले जम्मू एंड कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। खबरों के अनुसार सेना को आतंकवादी हमले की खुफिया सूचना मिली है जिसके बाद घाटी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

26 जनवरी के मद्देनजर घाटी में सुरक्षा के पुख्ते इन्तिजाम, हमले की मिली है जानकारी26 जनवरी के मद्देनजर घाटी में सुरक्षा के पुख्ते इन्तिजाम (File Photo)

26 जनवरी से पहले देश भर में सुरक्षा के पुख्ते इन्तिजाम किए गए हैं। जम्मू एंड कश्मीर में भारतीय सेना ने 26 से पहले सुरक्षा बढ़ा दी है। खबरों के अनुसार खुफिया इनपुट से खबर है कि गणतंत्र दिवस के दिन भारतीय सेना पर आतंकवादियों द्वारा हमले को अंजाम दिया जा सकता है। इसके बाद घाटी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है क्योंकि पुलिस कोई भी लापरवाही नहीं बरत रही है, और किसी भी जानकारी को हलके में नहीं ले रही है।

पुलिस ने जम्मू कश्मीर के महत्वपूर्ण जगहों पर चेक पॉइंट भी बढ़ा दिए हैं और वही आने जाने वाली गाड़ियों की सख्ती से चेकिंग की जा रही है। आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में 26 जनवरी के दिन गणतंत्र दिवस समारोह आयोजित किया जाएगा। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के पहले लेफ्टिनेंट गवर्नर जीसी मुर्मू इस समारोह में शिरकत करेंगे और सलामी देंगे

रिपब्लिक डे का मुख्य आयोजन sher i kashmir क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। सेंट्रल कश्मीर के DIG वीके विर्धि ने बताया कि कुछ दिन पहले ही जम्मू एंड कश्मीर पुलिस ने पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है जो घाटी में आतंकवादी हमले की योजना बना रहे थे। पुलिस ने बताया कि जम्मू एंड कश्मीर में कुछ दिन पहले कई ग्रेनेड हमले हुए थे, पकडे गए आतंकवादी उस वारदात में भी शामिल थे।

8 जनवरी को हबबाक क्रॉसिंग और कश्मीर यूनिवर्सिटी के सर सैयद गेट हर ग्रेनेड से हमला हुआ था। इन दोनों ही हमलों में इन आतंकवादियों को शामिल पाया गया है। इनके पास से पुलिस ने भरी मात्रा में हथियार, गोला बारूद बरामद किए थे।

Next Story
Top