Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू कश्मीर: हिजबुल की धमकी, पंचायत चुनाव लड़ा तो आंख में डाल देंगे एसिड

हिज्बुल कमांडर ने जारी ऑडियो क्लिप में कहा कि कश्मीर में पंचायत चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की आंखों में ऐसिड डाला जाएगा।

जम्मू कश्मीर: हिजबुल की धमकी, पंचायत चुनाव लड़ा तो आंख में डाल देंगे एसिड
X

जम्मू कश्मीर में आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर की तरफ से जारी एक ऑडियो में कश्मीरी जनता को चेतावनी दी गई है कि अगर लोगों ने पंचायत चुनाव लड़ा तो उनकी आंखों में ऐसिड डाल दिया जाएगा।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस ऑडियो क्लिप में संगठन की तरफ से पूर्व में भी चुनाव दौरान हत्या करने का दावा किया गया है।

आडियो की पुष्टि नहीं

स्पष्ट कर दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस ऑडियो क्लिप की पुष्टि नहीं हुई है कि यह सही है या फिर किसी ने शरारत की है। ऑडियो क्लिप में पहली बार सार्वजनिक तौर पर घोषणा की गई है कि पूर्व के चुनावों में हिज्बुल मुजाहिदीन की तरफ से लोगों को सबक सिखाने के लिए हत्या की गई है।

इसे भी पढ़ें- पीडीपी प्रवक्ता का विवादित बयान, आतंकियों की मौत पर शोक जाहिर करने पर कोई रोक नहीं

चुनाव लड़े तो खैर नहीं

ऑडियो क्लिप के अनुसार, '2016 में आपने देखा कि कितने कश्मीरी युवाओं को पैलेट गन के कारण अपनी आंखें खोनी पड़ी। इस साल हमने फैसला किया है जो लोग कश्मीर पंचायत चुनाव लड़ेंगे उनकी आंखों में जलनशील ऐसिड डाल दिया जाएगा।' चुनाव लड़ोगे तो उसकी कीमत आंखें देकर चुकानी पड़ेगी।

रियाज के नाम से आडियो

हिज्बुल के आपरेशनों के कमांडर रियाज नाइको के नाम से यह ऑडियो क्लिप वायरल हो रही है। रियाज ने कहा, 'कश्मीर पंचायत चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की आंखों में ऐसिड डाला जाएगा। इससे उनकी आंखों की रोशनी चली जाएगी और वह अपने परिवार पर बोझ की तरह हो जाएंगे।

इसे भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: बडगाम में पुलिस और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

2011 में हुई थी ऐतिहासिक वोटिंग

2011 में हुए पंचायत चुनावों में कश्मीर में 80 फीसदी के करीब ऐतिहासिक वोटिंग हुई थी। हिजबुल ने पहले भी चेतावनी देते हुए चुनाव लड़ने पर हत्या तक की धमकी दी थी मगर चुनाव निर्विवाद हुए।

अधिकारियों की प्रतिक्रिया नहीं

दक्षिणी कश्मीर के डीआईजी एसपी पाणि ने इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। उन्होंने कहा, 'मैंने ऑडियो क्लिप के बारे में सुना है, लेकिन अभी तक व्यक्तिगत तौर पर नहीं देखा। फिलहाल मैं कोई प्रतिक्रिया नहीं दे सकता।'

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story