Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PDP में पड़ी दरार, उमर अब्दुल्ला ने पीडीपी के चार विधायकों के साथ की सीक्रेट मीटिंग

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी गठबंधन सरकार के गिरने के बाद पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी में फूट पड़ गई है। और जिसके बाद पीडीपी के चार विधायकों ने आज राज्य की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से एक सीक्रेट मीटिंग की हैं।

PDP में पड़ी दरार, उमर अब्दुल्ला ने पीडीपी के चार विधायकों के साथ की सीक्रेट मीटिंग

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी गठबंधन सरकार के गिरने के बाद कश्मीर की राजनीति में एक बार फिल से हड़कंप मच गया है। दरअसल ऐसी खबरे आ रही है कि कश्मीर में बीपेजी-पीडीपी गंठबंधन सरकार के गिरने के बाद राज्य की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी में फूट पड़ गई है।

और जिसके बाद पीडीपी के चार विधायकों ने आज राज्य की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से एक सीक्रेट मीटिंग की हैं। जानकारों के मुताबिक चारों विधायक महबूबा मुफ्ती से नाराज चल रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ उमर अब्दुल्ला ने पीडीपी विधायकों के साथ मुलाकात की बात से इंकार कर दिया है। बता दे कि मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक पीडीपी के चार विधायक जिसमें अब्दुल हक खान, हसीब द्राबू, माजिद पाडर और चौधरी कमर के नाम शामिल हैं उमर अब्दुल्ला से मिलने गए थे।

लेकिन बता दे कि उमर अब्दुल्ला ने कल यानी मंगलवार को ही राज्यपाल से मुलाकात के बाद यह साफ कर दिया था कि वह किसी के साथ भी गठबंधन करके राज्य में सरकार नहीं बनाने वाले हैं। उमर अब्दुल्ला के साथ ही कांग्रेस ने भी गठबंधन की सरकार बनाने से इंकार कर दिया था।

जिसके बाद जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लगाने की कवायत तेज होने लगी थी। और आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आदेश के बाद जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लगाने की इजाजत दे दी गई।

Next Story
Top