Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीर: आतंकी हमले में कार्यकर्ता की हत्या पर पीडीपी-कांग्रेस भिड़े, अब्दुल्ला ने कही ये बात

महबूबा मुफ्ती ने पटेल को वरिष्ठ कांग्रेस नेता बताते हुए इस घटना की निंदा की है, वहीं कांग्रेस ने दावा किया कि वह पीडीपी के जाने-पहचाने कार्यकर्ता थे।

जम्मू-कश्मीर: आतंकी हमले में कार्यकर्ता की हत्या पर पीडीपी-कांग्रेस भिड़े, अब्दुल्ला ने कही ये बात

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आज एक आतंकी हमले में एक राजनीतिक कार्यकर्ता की मौत हो गयी। हालांकि, मृतक की राजनीतिक संबद्धता को लेकर पीडीपी और विपक्षी कांग्रेस आमने-सामने आ गए हैं।

शादीमर्ग इलाके के रहने वाले गुलाम नबी पटेल पर राजपुरा चौक इलाके में हमला किया गया। अस्पताल ले जाते समय उन्होंने दम तोड़ दिया। इस घटना में दो पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गए।

इसे भी पढ़ें- मोबाइल-आधार लिंकिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र सरकार से पूछा सवाल

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पटेल को वरिष्ठ कांग्रेस नेता बताते हुए इस घटना की निंदा की है, वहीं कांग्रेस ने दावा किया कि वह पीडीपी के जाने-पहचाने कार्यकर्ता थे।

इस बीच नेशनल कांफ्रेंस के कार्यकारी अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने भी इस हत्या की निंदा करते हुए कहा कि अगर पीडीपी और कांग्रेस उसे अपनाने को तैयार नहीं है तो पटेल को उनकी पार्टी का कार्यकर्ता कहा जा सकता है।

उमर ने ट्वीट कर कहा अल्लाह उन्हें जन्नत नसीब करे। अब्दुल्ला ने दावा किया कि कांग्रेस और पीडीपी मृतक नेता को नहीं अपनाना चाहते हैं क्योंकि वह अपने कार्यकर्ताओं को बताने से बच रहे हैं कि उन पर खतरा है।

हमले की विस्तृत जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि राजपुरा चौक के निकट आतंकियों की गोलीबारी में तीन लोग घायल हो गए। इनमें से एक घायल राजनीतिक कार्यकर्ता था जिसकी पहचान गुलाम नबी पटेल के रूप में की गई है।

इसे भी पढ़ें- आसाराम रेप केस फैसला: जांच अधिकारी ने कहा- 'सबसे कमजोर भी ताकतवर से भिड़ सकता है'

अस्पताल जाने के क्रम में उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस अधिकारी के अनुसार दो घायल पुलिसकर्मियों का अस्पताल में इलाज चल रहा है जहां उनकी स्थिति खतरे से बाहर है।

पटेल ने 2002 का विधानसभा चुनाव कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था लेकिन वह 2008 में सोशलिस्ट डेमोक्रेटिक पार्टी में शामिल हो गए। जबकि 2014 में उन्होंने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा था।

इनपुट- भाषा

Next Story
Top